पौराणिक विषय पर फ़िल्म बनाना इस देश में एक बेहतर विकल्प बनता जा रहा है । भगवान राम और रावण के बीच के संघर्ष को फिल्म निर्माताओं ने अपने-अपने तरीके से फ़िल्माने का प्रयास किया है । इसी कड़ी में अब दिग्गज फ़िल्ममेकर नितेश तिवारी भी शामिल होने वाले हैं । फ़िल्ममेकर मधु मंटेना के साथ मिलकर नितेश तिवारी रामायण बेस्ड फ़िल्म बना रहे हैं जो कि 3डी में होगी । रामायण के नए वर्जन को नितेश तिवारी डायरेक्ट करेंगे और मधु मंटेना प्रोड्यूस करेंगे । यह तीन भागों की फ़िल्म होगी जिसका अनुमानित कुल बजट 750 करोड़ रुपये तय किया गया है ।

750 करोड़ रुपये के बजट में बनने वाली नितिश तिवारी की रामायण में राम और रावण के किरदार के लिए रणबीर कपूर - ॠतिक रोशन को मिलेंगे 75-75 करोड़ रु

नितेश तिवारी की रामायण में ॠतिक रोशन और रणबीर कपूर

जानकार सूत्र ने इस फ़िल्म के बारें में बताया कि, नितेश तिवारी और मधु मंटेना की इस फ़िल्म में ॠतिक रोशन और रणबीर कपूर अहम किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । और इसके लिए उन्हें अच्छी-खासी फ़ीस ऑफ़र की गई है । जहां ॠतिक रोशन को रावण के किरदार निभाने के लिए 75 करोड़ रु ऑफ़र किए गए हैं वहीं रणबीर कपूर को भगवान राम का किरदार निभाने के लिए भी 75 करोड़ रु ऑफ़र किए गए हैं ।

सूत्र ने बताया, “फ़िल्म के तय किया गया बाकी का बजट फ़िल्म को ग्रैंड लेवल पर बनाने में खर्च होगा । इसमें रामायण का कभी न देखा गया वर्जन देखने को मिलेगा ।”

जहां नितिश और मधु मंटेना की रामायण के लिए राम और रावण के लिए अभिनेता सलेक्ट हो चुके हैं वहीं सीता के किरदार के लिए अभी अभिनेत्री की तलाश जारी है ।

सूत्रों की मानें तो, कुछ खबरों में कहा जा रहा था की इस फ़िल्म में सीता के रोल के लिए करीना कपूर खान को अप्रोच किया गया, लेकिन यह खबर पूरी तरह से झूठ है । “यह उनकी मार्केटिंग टीम द्दारा फ़ैलाई गई बातें हैं । करीना हालांकि प्रतिभाशाली हैं लेकिन वह इस रोल के लिए बिल्कुल भी परफ़ेक्ट नहीं है ।”

हालांकि करीना के पति सैफ़ अली खान ओम राउत की आदिपुरुष, जो कि रामायण पर बेस्ड फ़िल्म है, में रावण के किरदार में नजर आने वाले हैं । इस फ़िल्म में प्रभास राम, कृति सेनन सीता और सनी सिंह लक्ष्मण के किरदार में दिखाई देंगे ।