रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक है । कई मर्तबा डिले हुई ब्रह्मास्त्र फ़ाइनली बनकर तैयार है । और अब मेकर्स ने ब्रह्मास्त्र की रिलीज डेट भी लॉक कर ली है । लेकिन उससे पहले मेकर्स आज यानि 15 दिसंबर को फ़िल्म के फ़र्स्ट मोशन पोस्टर को रिलीज करने वाले हैं । अयान मुखर्जी द्दारा निर्देशित ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के अलावा अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, मौनी रॉय अहम भूमिका में नजर आएंगी । इसके अलावा फ़िल्म में शाहरुख खान भी एक स्पेशल कैमियो करते हुए दिखाई देंगे ।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र 3डी में इन 5 भाषाओं में होगी रिलीज, 3 पार्ट वाली फ़्रैंचाइजी का पहला पार्ट 9 सितंबर 2022 को होगा रिलीज

रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र

पिछले कुछ दिनों से मेकर्स फ़िल्म के बिहाइंड द सीन की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर फ़िल्म के लिए लोगों की उत्सुकुता बढ़ा रहे हैं । वहीं पता चला है कि मेकर्स ने फ़िल्म की रिलीज डेट भी फ़ाइनल कर ली है । रणबीर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र अगले साल 9 सितंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

कहा जा रहा है कि यह 3 भागों की फ़्रैंचाइजी होगी और इसका पहला पार्ट 9 सितंबर 2022 को आएगा । फिल्म की रिलीज डेट गणेश विसजर्न के आसपास की होगी । करण जौहर प्रोडक्शन में बनी ब्रह्मास्त्र 5 भाषाओं में रिलीज होगी- हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ । भारी वीएफ़एक्स के साथ बनी ब्रह्मास्त्र 3डी फ़िल्म है ।

ब्रह्मास्त्र  बॉलीवुड की सबसे महंगी फ़िल्मों में से एक

क्योंकि ब्रह्मास्त्र को बॉलीवुड की सबसे महंगी फ़िल्मों में से एक बताया जा रहा है इसलिए मेकर्स इसे लेकर कोई समझौता नहीं करना चाहते हैं । फिल्म के पैमाने को देखते हुए, मेकर्स 2022 में फ़िल्म की मार्केटिंग को लेकर खास रणनीति बनाएंगे । इस बारें में फ़िल्म से जुड़े अंदरुनी सूत्र ने हमें बताया था कि, “ब्रह्मास्त्र के प्रति दर्शकों की जिज्ञासा बढ़ाने के लिए मेकर्स के पास कई सारा रोमांचक कंटेंट है जिसे वह इन शॉर्ट टीजर्स के माध्यम से धीरे-धीरे पेश करेंगे । इसके लिए वह एक विस्तारित प्रमोशनल कैम्पेन भी चला सकते हैं । इसके अलावा, मोशन पोस्टर फ़िल्म के प्रति प्रत्याशा को और बढ़ाएंगे । इन मोशन पोस्टर्स में से कुछ फ़िल्म के अहम किरदारों, जिसमें शामिल है रणबीर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, नागार्जुन और डिंपल कपाड़िया, से परिचय कराएंगे ।”

ब्रह्मास्त्र का हाईलाइट प्वाइंट शाहरुख खान भी है जो इस फ़िल्म में वैज्ञानिक की भूमिका में नजर आएंगे । कहा जा रहा है कि शाहरुख की एंट्री फ़िल्म के अहम मोड़ पर होगी । फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने ब्रह्मास्त्र में शाहरुख के कैमियो की जानकारी देते हुए बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “ब्रह्मास्त्र में शाहरुख एक ऐसे वैज्ञानिक का किरदार निभा रहे हैं जो अपने आसपास के संसाधनों से शक्तिशाली ऊर्जा बनाने की दिशा में काम कर रहा है । उसकी ब्रह्मांड के सबसे क़ीमती हथियार- ब्रह्मास्त्र, जो उसकी ऊर्जा का एक प्रमुख स्रोत है, तक पहुंच है । शाहरुख शुरूआत के 30 मिनट तक फ़िल्म में रहते हैं और उनके किरदार के साथ ही शुरू होती है ब्रह्मास्त्र की जर्नी ।”

अयान मुखर्जी द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म बुराई पर अच्छाई की जीत वाली थीम पर बेस्ड है ।