भारत की ऐतिहासिक 1983 विश्व कप जीत के इर्द-गिर्द घूमती रणवीर सिंह स्टारर ’83 पिछले डेढ़ साल से अपनी रिलीज का इंतजार कर रही है । और अब फ़ाइनली फ़िल्म का इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि यह फ़िल्म 24 दिसंबर 2021 को थिएटर में बड़े पैमाने पर 2डी के साथ 3डी में रिलीज हो रही है । भारत की ऐतिहासिक 1983 विश्व कप जीत के इर्द-गिर्द घूमती रणवीर सिंह स्टारर ’83 जैसे-जैसे अपनी रिलीज के करीब आ रही है फ़िल्म के लिए उत्साह बढ़ता ही जा रहा है । और अब फ़िल्म को सेंसर बोर्ड से भी बिना किसी कटौती के ग्रीन सिग्नल मिल गया है ।

BREAKING: रणवीर सिंह स्टारर 83 को सीबीएफसी ने बिना किसी कटौती के दिया ‘U’ सर्टिफ़िकेट, 2 घंटे 43 मिनट लंबी फ़िल्म को बताया साफ़-सुथरी पारिवारिक मनोरंजक फ़िल्म

रणवीर सिंह स्टारर ’83 को मिला ग्रीन सिग्नल

कबीर खान द्दारा निर्देशित 83 को हाल ही में सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) से ‘U’ सेंसर सर्टिफिकेट मिला है । इस बारें में विश्वस्त सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, '''फिल्म को क्लीन 'यू' सर्टिफिकेट के साथ पास किया गया है । यानी की सीबीएफसी को फ़िल्म में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं लगा इसलिए उन्होंने इसमें एक भी कटौती नहीं की है । क्योंकि यह एक स्पोर्ट्स ड्रामा फ़िल्म है इसलिए मेकर्स को अंदाजा लग गया था कि इसमें से कुछ भी काट जाने लायक कंटेंट नहीं होगा । प्रोमो में दिखाई गई झड़प भी हिंसक नहीं लगी । इसके अलावा फ़िल्म में कोई सेक्स या अनुचित मजाक भी नहीं है । इसलिए यह पूरी तरह से एक साफ़-सुथरी पारिवारिक मनोरंजक फ़िल्म है । इसलिए सीबीएफसी ने इसे बिना किसी कट के 'यू' सर्टिफिकेट दे दिया है ।

 2 घंटे 43 मिनट लंबी है फ़िल्म

83 को सेंसर सर्टिफिकेट 13 दिसंबर को दिया गया । सेंसर सर्टिफिकेट की मानें तो फ़िल्म 162.52 मिनट लंबी है । यानि कि यह 2 घंटे 43 मिनट लंबी है ।

इस बारें में ट्रेड एक्सपर्ट ने कहा कि, “सेंसर बोर्ड से यू सर्टिफ़िकेट मिलना अपेक्षित था क्योंकि इसमें ऐसा कुछ भी आपत्तिजनक नहीं था । इसके अलावा फ़िल्म का हाई लाइट प्वाइंट क्लाइमेक्स में होने वाला मैच है जो काफ़ी लंबा चलेगा और ऐसा होना भी चाहिए क्योंकि यह मुख्य आकर्षण होगा ।"

’83 फिल्म का निर्माण दीपिका पादुकोण, कबीर खान, विष्णु वर्धन इंदुरी, साजिद नाडियाडवाला, फैंटम फिल्म्स, रिलायंस एंटरटेनमेंट ने मिलकर किया है । रणवीर के अलावा फ़िल्म में ताहिर राज भसीन, जीवा, साकिब सलीम, जतिन सरना, चिराग पाटिल, दिनकर शर्मा, निशांत दहिया, हार्डी संधू, साहिल खट्टर, अम्मी विर्क, आदिनाथ कोठारे, धैर्य करवा, आर बद्री और पंकज त्रिपाठी भी फ़िल्म में नज़र आएंगे । दीपिका पादुकोण इस फ़िल्म में कपिल देव की पत्नी रोमी का किरदार निभाती नजर आएंगी ।