Rajkumar-Hirani-1

साल 2003 में रुपहले पर्दे पर आई मुन्नाभाई एमबीबीएस और साल 2006 में आई लगे रहो मुन्नाभाई के मुन्नाभाई और सर्किट जैसे किरदारों ने हमे खूब मनोरंजित किया और तब से अफ़वाहों का बाजार गर्म था कि बहुत जल्द मुन्नाभाई सीरिज की तीसरी किश्त भी आएगी । और अब जब संजय दत्त जेल से रिहा हो चुके हैं तो इस खबर पर मुहर लग गई है कि जल्द ही इस सीरिज की तीसरी किश्त भी आएगी । फ़िल्ममेकर राजकुमार हिरानी ने खुद इस खबर की पुष्टि की है कि जैसे ही वह संजय दत्त की बायोपिक फ़िल्म की शूटिंग खत्म करेंगे वैसे ही वह इस मुन्नाभाई सीरिज की तीसरी किश्त की शूटिंग शुरू कर देंगे ।

इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है कि राजकुमार हिरानी इस फ़्रेंचाइजी के साथ एक मजबूत रिश्ता शेयर करते हैं और उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया कि उनके लेखक अभिजात ने इसकी तीसरी किश्त की स्क्रिप्ट के लिए पहले से ही काम शुरू कर दिया है । हालांकि उन्होंने कहा कि यह उनकी फ़्रेंचाइजी की आखिरी किश्त होगी, उन्होंने यह भी कहा कि यदि भविष्य में किसी के पास एक अच्छी स्क्रिप्ट है तो वह उनकी इस फ़्रेंचाइजी को आगे लेकर जा सकता है ।

अपनी तीसरी किश्त के बारें में बात करें तो, फ़िल्ममेकर ने जल्द ही इस फ़िल्म की शूटिंग शुरू करने का फ़ैसला किया है । जैसे ही वह रणबीर कपूर अभिनीत संजय दत्त की बायोपिक फ़िल्म की शूटिंग जून तक खत्म कर देंगे उसके तुरंत बाद वह मुन्नाभाई सीरिज की तीसरी और आखिरी किश्त की शूटिंग शुरू कर देंगे । उन्होंने यह भी कहा कि, यह भी उनकी पिछली फ़िल्मों की तर्ज पर ही होगी लेकिन इसका विषय ओल्डर मुन्नाभाई और सर्किट के अनुरूप होगा । उनकी शारीरिक में परिवर्तन के बावजूद, राजकुमार ने यह भी कहा कि वह दोनों हमेशा अपने दिव्य मूर्ख रहेंगे ।

दूसरी तरफ़, उन्होंने स्पष्ट किया कि इस फ़िल्म की तीसरी किश्त का नाम मुन्नाभाई चले अमेरिका

नाम नहीं होगा । उन्होंने इस बात से सहमति जताई कि इस फ़िल्म का टीजर शूट किया जा चुका था, उन्होंने दावा किया कि फिल्म का सेकेंड हाफ़ पर काम नहीं किया गया । इसलिए उन्होंने इस विचार को रद्दी में डाल दिया और इसे एक नया दृष्टिकोण देने का फैसला किया । फिर भी राजकुमार हिरानी का कहना है कि अब तक फ़िल्म की स्क्रिप्ट पर आधा काम किया गया है ।