साल 2020 करण जौहर के लिए काफ़ी उतार-चढ़ाव भरा रहा । जहां एक तरफ़ करण को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद लगातार ट्रोल किया गया वहीं फ़िल्मों के मामले में भी बीता साल उनके लिए फ़ायदेमंद साबित नहीं हुआ । लेकिन इसके विपरीत कुछ चीजें करण जौहर के फ़ेवर में भी हुई जैसे उनके प्रोडक्शन हाउस, धर्मा प्रोडक्शन ने साउथ फ़िल्मों के सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस में से एक, LYCA PRODUCTIONS के साथ एक साथ 5 फ़िल्मों की डील साइन की । इतना ही नहीं करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंस ने नए टैलेंट को निखारने के लिए कॉर्नरस्टोन के साथ साझेदारी कर नई टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी ‘धर्मा कॉर्नरस्टोन एजेंसी (DCA) को भी लॉन्च किया ।

Rajeev-Masand-quits-journalism-joins-Dharma-Cornerstone-Agency-as-COO

राजीव मसंद ने ज्वाइन की करण जौहर की कंपनी

और अब खबरें आ रही हैं कि करण ने अपनी नई टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी धर्मा कॉर्नरस्टोन एजेंसी के लिए पत्रकारिता के क्षेत्र की एक लोकप्रिय शख्सियत को हायर किया है । इस बारें में सूत्र ने खुलासा किया कि, “पत्रकार राजीव मसंद अगले हफ़्ते धर्मा कॉर्नरस्टोन एजेंसी को ज्वाइन करेंगे । वह धर्मा कॉर्नरस्टोन एजेंसी में COO के पद पर कार्यरत होंगे । करण और धर्मा के अन्य शीर्ष अधिकारियों का मानना है कि राजीव इस पद के लिए और नए टैलेंट को तलाशने व उन्हें निखारने के लिए एकदम परफ़ेक्ट साबित होंगे ।”

तो क्या इसक मतलब ये है कि राजीव मसंद ने पत्रकारिता को अलविदा कह दिया है ? इस बारें में सूत्र ने बताया, “लगता तो ऐसा ही है । उन्हें ऐसा कहते सुना गया है कि वह पत्रकारिता से कुछ दिनों के लिए छुट्टी ले रहे हैं । हालांकि, फिल्म निर्माण और संबंधित व्यवसाय में उतरने पर अन्य पत्रकारों को देख कर लगता है कि राजीव मसंद भी ऐसा ही करेंगे ।”

15 जनवरी 2021 को धर्मा की तरफ़ से ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट कर इस खबर की पुष्टी भी कर दी गई ।

करण जौहर की टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी धर्मा कॉर्नरस्टोन के COO बने फ़िल्म क्रिटिक राजीव मसंद

बता दें कि, लगभग दो दशक तक पत्रकारिता से जुड़े रहे राजीव मसंद ने 16 की उम्र में इस क्षेत्र में कदम रखा था । उन्होंने देश के कई नामी-गिरामी मीडिया ग्रुप्स के साथ काम किया जिसमें शामिल हैं टाइम्स ऑफ़ इंडिया, द इंडियन एक्सप्रेस, स्टार न्यूज और सीएनएन-आईबीएन । इसके अलावा वह कई वेबसाइट्स और पब्लिकेशन के लिए भी लिखते आए हैं । पिछले साल सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद राजीव मसंद की सोशल मीडिया पर तीखी आलोचना की गई थी । राजीव पर ब्लाइंड आर्टिकल लिखकर उन्हें बदनाम करने का आरोप लगा था । लोगों का आरोप था कि राजीव मसंद हमेशा सुशांत की फिल्मों और उनकी ऐक्टिंग की जानबूझकर आलोचना करते रहे हैं । सुशांत के निधन की जांच के दौरान मुंबई पुलिस ने राजीव मसंद से 8 घंटे तक पूछताछ भी की थी ।