बीते दिनों कानपुर का कुख्यात अपराधी विकास दुबे का एनकाउंटर ने खूब सुर्खियां बटोरी थी ।  गैंगस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर किसी फ़िल्मी ड्रामा से कम नहीं था । बॉलीवुड निर्माता शैलेश आर सिंह, जिसने तनु वेड्स मनु, शाहिद, अलीगढ़, ओमार्ता, जजमेंटल है क्या जैसी बेहतरीन फ़िल्में बनाई है, ने विकास दुबे की गैंगस्टर लाइफ़ बनाने का फ़ैसला किया और इसके लिए उन्होंने व Polaroid Media ने विकास दुबे की कहानी के अधिकार भी प्राप्त कर लिए । और अब सुनने में आ रहा है कि शैलेश सिंह की इस फ़िल्म की कहानी को फ़िल्म ने अनुरूप नेशनल अवॉर्ड विनर हंसल मेहता तैयार करेंगे ।

हंसल मेहता के डायरेक्शन में बनेंगी गैंगस्टर विकास दुबे पर फ़िल्म, निर्माता शैलेश आर सिंह ने खरीदे अधिकार

शैलेश आर सिंह बनाएंगे विकास दुबे पर फ़िल्म

इस बारें में बात करते हुए शैलेश सिंह ने कहा कि, “मैंने विकास दुबे की पूरी कहानी को बारिकी से देखा है । न्यूज एजेंसी के माध्यम से मैंने देखा कि कैसे विकास दुबे ने पहले 8 पुलिसवालों की हत्या की और फ़िर कैसे वह पुलिस की गिरफ़्त से बचता रहा और अंत में कैसे उसका एनकाउंटर हो गया । ये देखने के बाद मुझे लगा कि क्यों न इस कहानी को पूरे देश को दिखाया जाए और इसके पीछे के कुछ फ़ैक्ट्स भी गहराई से बताए जाए । मैं इस फ़िल्म को लेकर बहुत उत्साहित हूं ।”

विकास दुबे की जिंदगी पर बेस्ड फ़िल्म को डायरेक्ट करने के बारें में हंसल मेहता ने कहा कि, “यह एक महत्वपूर्ण कहानी है, जो हमारे समय और हमारे सिस्टम का प्रतिबिंब है जहां राजनीति, अपराध और कानून निर्माता इसे काफ़ी सजग रहते हुए जिम्मेदारी से बनाया जाएगा । इसके साथ मुझे एक उभरता हुआ राजनीतिक ड्रामा दिखाई दे रहा है । इस कहानी को बताया वाकई दिलचस्प होगा ।”

पोलरॉइड मीडिया के सहयोग से निर्माता शैलेश आर सिंह की कर्म मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इस फ़िल्म का निर्माण करेगी जबकि हंसल मेहता इस फ़िल्म को डायरेक्ट करेंगे ।