कोरोना महामारी के दौरान बंद पड़े सिनेमाघरों के चलते बीते साल रिलीज होने वाली कई फ़िल्में अब 2021 में रिलीज होंगी । ऐसे में साल 2021 में बॉक्सऑफ़िस पर कई बड़ी फ़िल्मों का कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा । बड़ी फ़िल्मों के बॉक्सऑफ़िस टकराव में सबसे पहले बॉक्सऑफ़िस विंडो पर आपस में टकराएंगी सलमान खान की कॉप ड्रामा राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई और जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते 2 । ईद 2021 पर सलमान खान की राधे और जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते 2 का मुकाबला देखने को मिलेगा ।

ईद 2021 में सलमान खान और जॉन अब्राहम के बीच बॉक्स ऑफिस पर होगा कड़ा मुकाबला, देखने को मिलेगी एक साथ दो मसाला एक्शन फ़िल्में

सलमान खान और जॉन अब्राहम का मुकाबला

अभी हाल ही में सलमान ने थिएटर मालिकों के निवेदन को स्वीकार करते हुए ये अनाउंस किया था कि उनकी फ़िल्म राधे ईद 2021 यानी मई के मध्य में सिर्फ़ और सिर्फ़ थिएटर में ही रिलीज होगी । वहीं जॉन अब्राहम की आगामी फिल्म सत्यमेव जयते 2 भी ईद पर ही रिलीज होने के लिए एकदम तैयार है । दिलचस्प बात ये है कि सबसे पहले जॉन की सत्यमेव जयते 2 को ईद 2021 पर रिलीज करने की घोषणा की गई थी । उसके बाद सलमान की राधे ईद 2021 के लिए रिजर्व हुई ।

ईद 2021 पर बॉक्स ऑफ़िस पर एक बड़ी टक्कर को महसूस किया जा रहा है । हालांकि कुछ ट्रेड एक्सपर्ट का मानना है कि क्योंकि ईद पर अक्सर सलमान की फ़िल्में ही रिलीज होती आईं हैं ऐसे में सत्यमेव जयते 2 के मेकर्स अपनी फ़िल्म की रिलीज को आगे बढ़ा लेंगे । लेकिन ऐसा हुआ नहीं क्योंकि 26 जनवरी के पावन दिवस पर सत्यमेव जयते 2 के मेकर्स ने फ़िल्म के नए लुक के साथ अपनी रिलीज डेट, जो कि ईद 2021 है, पर कायम रहे ।

14 मई 2021 को रिलीज होगी सत्यमेव जयते 2

टीम सत्यमेव जयते 2 के मेकर्स ने अपने सोशल मीडिया के जरिए अनोखे अंदाज़ में गणतन्त्र दिवस की शुभकामनाए देते हुए लिखा, “तन मन धन से बढ़कर जन गण मन । सत्यमेव जयते 2 की टीम के तरफ से गणतन्त्र दिवस की शुभकामनाए । मिलते है सिनेमाघरों मे इस साल की ईद यानी 14 मई 2021 पर ।”

भूषण कुमार, कृष्ण कुमार (टी-सीरीज), मोनिशा आडवाणी, मधु भोजवानी, निखिल आडवाणी (एमे एंटरटेनमेंट) द्वारा निर्मित, मिलाप झवेरी द्वारा निर्देशित, जॉन अब्राहम और दिव्या कुमार खोसला द्वारा अभिनीत, सत्यमेव जयते 2 14 मई 2021 को थिएटर में रिलीज होगी ।

राधे और सत्यमेव जयते के टकराव पर ट्रेड एक्सपर्ट ने कहा, “ये पहली बार होगा जब सलमान ईद पर अपनी फ़िल्म के साथ किसी अन्य फ़िल्म का मुकाबला फ़ेस करेंगे । हालांकि इससे पहले साल 2009 में ऐसा क्लैश देखने को मिला था जब एक तरफ़ सलमान की फ़िल्म वॉन्टेड रिलीज हुई थी और उसी दिन दिल बोले हड़िप्पा रिलीज हुई थी । हालांकि ये दोनों फ़िल्में अलग-अलग शैली की थी । वहीं जॉन भी अपनी फ़िल्मों के साथ बॉक्सऑफ़िस मुकाबला देख चुके हैं ।

जहां जॉन की सत्यमेव जयते रिलीज हुई थी वहीं अक्षय की गोल्ड रिलीज हुई । इसके बाद जव जॉन की बाटला हाउस रिलीज हुई तब अक्षय की मिशन मंगल रिलीज हुई थी । इन सभी बॉक्सऑफ़िस टकराव में कॉमन बात ये रही कि ये सभी फ़िल्में आपस में अलग-अलग शैली की थी । लेकिन राधे और सत्यमेव जयते 2 के साथ ऐसा नहीं है । क्योंकि ये दोनों फ़िल्में ही मसाला एक्शन फ़िल्में है । इसलिए इन दोनों फ़िल्मों का बॉक्सऑफ़िस मुकाबला देखना दिलचस्प होगा ।”