सुपर 30 में विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त गणितज्ञ आनंद कुमार की भूमिका निभाने के बाद ऋतिक रोशन विशेष रूप से पटना में काफ़ी लोकप्रिय हो गए है । पटनावासी ॠतिक रोशन को बहुत पसंद करने लगे है । और इस जुलाई में पहली बार ऋतिक रोशन गणितज्ञ आनंद कुमार के होम टाउन आने की पूरी संभावना है ।

ॠतिक रोशन ने पटनावासियों का दिल तोड़ दिया, यहां जाने कैसे

ॠतिक रोशन अभी तक पटना नहीं आए

आनंद कुमार कहते हैं कि, ''हम उन्हें पटना में देखने के लिए बहुत उत्साहित है । ले्किन समस्या ये है कि ॠतिक इन दिनों हद से ज्यादा बिजी है । जहां वह अपनी दूसरी फ़िल्म की शूटिंग पूरी कर रहे हैं वहीं साथ की साथ हमारी फ़िल्म को प्रमोट कर रहे है । मैंने उन्हें कहा भी था कि सुपर 30 की रिलीज उनकी पटना यात्रा के बिना अधूरी होगी ।”

ॠतिक ने पटना में एक दिन भी शूटिंग नहीं की, और इस बात ने बिहार के लोगों का दिल तोड़ कर रख दिया है । शिक्षाविद और दिल्ली पब्लिक स्कूल पटना के प्रिंसिपल बी विनोद, कहते हैं, “उन्होंने आनंद कुमार, जो बिहार के बौद्धिक दिग्गजों में से एक है, पर फ़िल्म बनाई लेकिन उन्होंने आनंद कुमार के होम टाउन में एक दिन भी शूट नहीं किया ? यह अतर्कसंगत है । यदि वे कानून-व्यवस्था को लेकर चिंतित थे, तो अर्जुन कपूर ने हाल ही में पटना में इंडियाज मोस्ट वांटेड की शूटिंग की और उनकी शूटिंग काफ़ी शांतीपूर्ण तरीके से पूरी हुई ।”

यह भी पढ़ें :Super 30: ॠतिक रोशन ने नए गाने ‘बसंती नो डांस’ के साथ दिया महत्वपूर्ण मैसेज-'अंग्रेजी का डर हटाओ'

संयोग से प्रकाश झा ने बिहार के बारे में फिल्में बनाईं, लेकिन उन्हें बिहार में शूट ही नहीं किया ।