शाहरुख खान की पठान का क्रेज लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है । फिल्म रिलीज को 9 दिन हो चुके हैं और बॉक्स ऑफिस पर इसकी धुआंधार कमाई जारी है । पठान ने अपनी रिलीज़ के 9वें दिन भी 15.50 करोड़ रु की शानदार कमाई । अपने फ़र्स्ट वीकेंड 100 करोड़ रु का आंकड़ा पार करने वाली पठान का वर्ल्डवाइड कलेक्शन भी हैरान कर देने वाला है । शाहरुख़ खान के कमबैक को सक्सेसफुल बनाने वाली पठान भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर अब तक कुल 364 करोड़ रु की कमाई कर चुकी है ।

Pathaan-Box-Office-Shah-Rukh-Khan-starrer-has-an-EXTRAORDINARY-extended-Week-One-to-cross-Aamir-Khans-Dangal-tomorrow

शाहरुख खान स्टारर पठान का बॉक्स ऑफिस इतिहास 

पठान महज़ 9 दिनों में 364 करोड़ रु की कमाई करने में सफल हुई और आगे आने वाले दिनों में भी फ़िल्म की कमाई ज़ारी रहेगी । दिलचस्प बात ये है की अपने इस कलेक्शन से पठान आमिर खान की दंगल के लाइफ़टाइम कलेक्शन, 387.38 के बहुत क़रीब पहुँच चुकी है और उम्मीद जताई जा रही है की १०वें दिन के कलेक्शन के साथ पठान दंगल को भी पीछे छोड़ने में कामयाब हो जाएगी । ऐसा होने पर पठान के नाम एक बड़ी उपलब्धि होगी क्योंकि दंगल वास्तव में लंबे समय से बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही है और हालांकि पिछले साल केजीएफ: चैप्टर 2 के हिंदी वर्जन ने इसे पार कर लिया था, लेकिन हिंदी फिल्म उद्योग की अपनी फिल्म के लिए भी इसे पूरा करना बाक़ी था जो अब पठान पूरा करने जा रही है   

जल्द ही 400 करोड़ क्लब में एंट्री लेकर पठान बॉक्स ऑफिस पर अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फ़िल्म बन जाएगी । 

पठान से शाहरुख ने चार साल बाद बड़े पर्दे पर कमबैक किया है । ये शाहरुख के करियर की पहली एक्शन मूवी है और 57 की उम्र में शाहरुख का ऐसे एक्शन करना फ़ैंस को हैरान कर गया । इसके अलावा पठान में एक बार फिर सलमान खान और शाहरुख की जोड़ी को स्क्रीन पर देखने का मौक़ा मिला । पठान में शाहरुख के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम के रोल भी लोग काफ़ी पसंद कर रहे हैं ।