बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल और साउथ एक्टर सूर्या को ऑस्कर समिति में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है । काजोल और सूर्या के अलावा डायरेक्टर सुष्मित घोष और रिंटू थॉमस और फिल्ममेकर रीमा कागती सहित 397 नए मेंबर्स को अकैडेमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स ऐंड साइंस यानी ऑस्कर अकैडेमी में शामिल होने के लिए इन्वाइट किया गया है । इस लिस्ट में ऐसे लोगों को शामिल किया गया है जिन्होंने थिएट्रिकल मोशन पिक्चर्स में अपना योगदान दिया है ।

Oscars-2023-Kajol-Suriya-Reema-Kagti-Billie-Eilish-Anya-Taylor-Joy-among-397-members-invited-by-The-Academy

काजोल और सूर्या को ऑस्कर समिति में शामिल होने के लिए इंवाइट किया

काजोल को मंगलवार को ‘द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज’ द्वारा जारी की गई 2022 की कैटेगरी के लिए गेस्ट लिस्ट सूची में नॉमिनेट किया गया था । इस समिति में पहले से ही एआर रहमान, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, विद्या बालन, आमिर खान और सलमान खान शामिल हैं ।

ऑस्कर समिति में काजोल के शामिल होने पर उनके पति और बॉलिवुड ऐक्टर अजय देवगन ने खुशी जाहिर की है । अजय देवगन ने सोशल मीडिया पर लिखा, “ऑस्कर पैनल में इन्वाइट किए जाने के लिए काजोल को बहुत-बहुत बधाई। बेहद उत्साहित हूं और बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं। इन्वाइट किए गए सभी अन्य लोगों को भी बधाई ।”

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज, ऑस्कर के रूप में लोकप्रिय एकेडमी अवॉर्ड देती है । यदि निमंत्रण स्वीकार कर लिया जाता है, तो लिस्ट में शामिल सूर्या, काजोल और अन्य ऑस्कर नामांकन और विजेताओं के लिए अपना वोट डाल सकेंगे । बता दें कि ऑस्कर के क्लास ऑफ 2022 में इस बार 71 नॉमिनीज और 15 विनर शामिल हैं, जिनमें 44% महिलाओं को इनविटेशन भेजा गया है। इसमें 37% अंडर-रिप्रेजेंटेड कम्युनिटी से जुड़ी हुई हैं ।