rati-agnihotri-1

बीते जमाने की खूबसूरत अदाकारा रति अग्निहोत्री (जिसे पुरानी हिट फ़िल्म 'एक दूजे के लिए' में अपनी शानदार भूमिका के लिए जाना जाता है) और उनके पति अनिल वीरवानी के खिलाफ़ वर्ली पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई गई है । आखिर ऐसा क्यों हुआ ? दरअसल, रति अग्निहोत्री और उनके पति अनिल वीरवानी के खिलाफ़ करीब 47 लाख रुपए की बिजली चोरी करने के आरोप लगा है । रति अग्निहोत्री और उनके पति ने वर्ली इलाके में नेहरू प्लेनेटेरियम के पास स्टर्लिंग सी फेस अपार्टमेंट के अपने घर में बिजली के मीटर में छेड़छाड़ की थी जिसके चलते उन पर तीन साल की अवधि में करीब 47 लाख रुपए की बिजली चोरी करने का आरोप लगा है ।

बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति एवं परिवहन (बेस्ट) की एक सतर्कता टीम ने अभिनेत्री के घर का दौरा करने पर कथित गड़बड़ी का पता लगाया । एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक इजीनियर ने पाया कि दंपति ने मीटर में छेड़छाड़ कर चार अप्रैल, 2013 से 1,77,647 यूनिट बिजली के लिए कथित रूप से भुगतान नहीं किया था । इस मामले पर प्रकाश डालते हुए पुलिस कमिश्नर प्रवीण पडवाल ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है बहरहाल उन पर 46.9 लाख रु की बिजली चोरी करने का मामला दर्ज कर लिया गया है । रति और उनके पति के खिलाफ वर्ली पुलिस थाने में भारतीय विद्युत अधिनियम की धारा 135 के तहत 48.96 लाख रुपए की बिजली की चोरी का मामला दर्ज किया गया है । वहीं दूसरी तरफ़, आर जे सिंह (मुख्य सतर्कता अधिकारी-BEST) ने कहा है कि बिजली एक 'परिष्कृत' विधि में चोरी की गई ।

इसी बीच, अनिल वीरवानी ने कहा कि, परिवार के तीनों सदस्य ( वो खुद, रति अग्निहोत्री और उनके बेटे तनुज विरवानी) मुंबई में नहीं थे । उन्होंने कहा कि वह खुद चौंक गए थे जब उन्हें इस मामले के बारे में पता चला । उन लोगों को जरूर कुछ गलतफहमी हुई है । मुंबई पहुंचकर ही मैं इस बारे में कुछ कह पाऊंगा । उन्होंने ये 'स्पष्ट किया है कि' वे अब लगभग दस साल से इस

अपार्टमेंट में रह रहे थे और अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ । उन्होंने आगे कहा कि, (बेस्ट) अधिकारियों उनका घर देखना चाहते थे, इसलिए उन्होंने अपने स्टाफ के सदस्यों को बुलाया और उन्हें इसकी अनुमती दी । अनिल वीरवानी इस बात से बेहद दुखी हैं कि उन्हें अपनी बात रखने का एक भी मौका नहीं दिया गया ।

इस मामले की जांच कर रहे जगदीश पाटिल (महाप्रबंधक-बेस्ट) ने कहा कि, पूरी जांच पुलिस की मदद से आयोजित की जाएगी । उन्होंने कहा कि वे (बेस्ट) इस तरह के मामलों में मुखबिर को 5000 रुपये की नकद राशि के ईनाम की भी घोषणा करेंगे ।