अपने सामयिक अभिनेताओं के विपरित शाहरुख खान हमेशा हर अवॉर्ड्स शो में नियमित रूप से जाते हैं । लेकिन आगामी एक पुरस्कार समारोह में शाहरुख खान उपस्थित नहीं हो पाएंगे और वो है आईफ़ा । आईफ़ा (अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार) ऐक ऐसा पुरस्कार समारोह है जो हर साल विदेशी क्षेत्र में आयोजित होता है और इसमें बॉलीवुड की कई नामचीन हस्तियां शामिल होती हैं ।

इस साल होने वाला आईफ़ा समारोह शायद उतना आकर्षक नजर नहीं आएगा, जितना हर साल आता है क्योंकि इस साल शाहरुख खान इस समारोहा का हिस्सा नहीं होगे और इसका कारण है उनका प्रोफ़ेशनली किसी के साथ कोई पंगा नहीं है । शाहरुख इस समारोह का हिस्सा इसलिए नहीं बनेंगे क्योंकि वह उन दिनों अपनी आगामी फ़िल्म जब हैरी मेट सेजल, जो कि अगस्त में रिलीज होगी, का प्रमोशन करेंगे । इसके अलावा, उन्हें अपने बड़े बेटे आर्यन खान के साथ रहने की जरूरत है क्योंकि हाल ही में वो घायल हो गए थे । हमेशा से ही एक चितिंत पिता होने के नाते शाहरुख खान अपने बेटे को अकेला छोड़ कर नहीं जाना चाह्ते, जब उसे उनकी सख्त जरूरत हो ।

फ़िल्मों की बात करें तो, शाहरुख खान अनुष्का शर्मा व कैटरीना कैफ़ के साथ आनंद एल राय की फ़िल्म में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में वे एक बौने के किरदार में नजर आएंगे ।