Ok Jaanu

शाद अली की आगामी फ़िल्म ओके जानू, जो की लिव-इन रिलेशनशिप पर बेस्ड है, को सेंसर बोर्ड से 'यूए' सर्टिफ़िकेट प्राप्त हो गया है ।

सूत्र के मुताबिक, “सेंसर बोर्ड ने फ़िल्म को 'यूए' सर्टिफ़िकेट 4 मौखिक कटौती के साथ दिया है । और वो 4 मौखिक कटौती फ़िल्म के डायलॉग में मामूली सा परिवर्तन करना है । हैरानी की बात ये है कि, सेंसर बोर्ड को फ़िल्म की थीम लिव-इन रिलेशनशिप पर कोई आपत्ती नहीं है ।”

आपको बता दें कि निर्देशक शाद अली द्दारा निर्देशित फ़िल्म ओके जानू आधिकारिक रूप से मणिरत्नम की तमिल फ़िल्म ओके कनमानी की हिंदी रीमेक है । और जब ये तमिल फ़िल्म साल 2015 में सेंसर सर्टिफ़िकेशन के लिए गई तो वहां फ़िल्म की थीम लिव-इन रिलेशनशिप पर भारी हंगामा बरपा । बात यहां तक पहुंच गई थी कि फ़िल्म के मेकर्स को फ़िल्म को बिना कटौती के मंजूरी दिलाने के लिए पुनरीक्षण समिति के पास जाना पड़ा ।

सेंसर बोर्ड के प्रमुख पहलाज निहलानी कहते हैं, “ अब समय बदल गया है । एक समय था जब जोड़े शादी होने से पहले एक बार भी नहीं मिलते थे । लेकिन अब उन्हें समय मिलता है कि वो एक दूसरे के साथ समय गुजारे, एक दूसरे को जानें कि क्या वे एक दूसरे के अनुकूल हैं या नहीं । यह एक सामाजिक हकीकत है । हमें सामाजिक संस्कृति में आए इस परिवर्तन का आदर करना चाहिए ।"