इंशाअल्लाह के बंद होने के बाद अब फ़ाइनली संजय लीला भंसाली ने आलिया भट्ट के साथ अपनी आगामी फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का ऑफ़िशियली ऐलान कर दिया है । भंसाली की इस फ़िल्म में आलिया भट्ट गंगूबाई का लीड रोल निभाते हुए नजर आएंगी । भंसाली की ये फ़िल्म मुंबई के कमाठीपुरा रेड लाइट एरिया की मशहूर गंगूबाई कोठेवाली की ज़िंदगी पर बेस्ड फ़िल्म है । इस फिल्म में साठ के दशक की मुंबई को दिखाया जाएगा । यह फ़िल्म अगले साल 11 सितंबर 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

IT’S OFFICIAL! आलिया भट्ट के साथ संजय लीला भंसाली ने अनाउंस की गंगूबाई काठियावाड़ी, अगले साल इस दिन होगी रिलीज

संजय लीला भंसाली की फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया भट्ट बनेंगी महिला माफिया डॉन

आलिया की फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की शूटिंग इसी महीने से शुरू होने की उम्मी्द है । इस फ़िल्म के साथ आलिया पहली बार महिला माफिया डॉन का किरदार निभाते हुए दिखाई देंगी । शुरूआती खबरों में कहा गया था कि पहले ये रोल प्रियंका को ऑफ़र किया गया था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया इसके बाद आलिया को ये रोल ऑफ़र हुआ । कहा जा रहा है कि, भंसाली की आलिया भट्ट अभिनीत गंगूबाई काठियावाड़ी फ़िल्म, एस हुसैन ज़ैदी की किताब 'माफिया क्वींस ऑफ मुंबई' के एक चैप्टर पर बेस्ड होगी ।

गंगूबाई की बात करें तो, गंगूबाई को कमाठीपुरा की क्वीन भी कहा जाता था । गंगूबाई की पहुंच मुंबई माफिया के साथ-साथ राजनेताओं तक थी । वो सेक्स वर्कर्स के लिए गॉडमदर बन गईं और लोग उन्हें गंगू मां कहकर पुकारने लगे । कहा जाता है कि, गंगूबाई भी सेक्स ट्रैफिकिंग की शिकार हुई थीं । गंगूबाई का नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था और वो गुजरात के काठियावाड़ की रहने वाली थीं । वो एक भरे-पूरे परिवार से ताल्लुक़ रखतीं थी । गंगू मुंबई आकर फ़िल्मों में अपनी किस्मत आज़माना चाहती थीं ।

यह भी पढ़ें : EXCLUSIVE: इंशाअल्लाह बंद हुई तो क्या, आलिया भट्ट के लिए अब दूसरी फ़िल्म बनाएंगे संजय लीला भंसाली ?

गंगूबाई काठियावाड़ी को भंसाली प्रोडक्शसं के तहत बनाया जाएगा । यह फ़िल्म 11 सितंबर 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।