दिवगंत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत पर आधारित फ़िल्म न्याय: द जस्टिस रिलीज के लिए तैयार है । दिल्ली हाईकोर्ट ने न्याय: द जस्टिस की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है । हालांकि न्याय: द जस्टिस की रिलीज पर रोक लगाने के लिए सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी और इस बाबत सुशांत के फ़ैमिली वकील विकास सिंह ने लंबी लड़ाई लड़ी थी लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने फ़ैसला फ़िल्म के मेकर्स के पक्ष में सुनाया और न्याय: द जस्टिस को रिलीज करने की मंजूरी दी ।

थिएटर में रिलीज होगी सुशांत सिंह राजपूत पर आधारित फिल्म न्याय: द जस्टिस, दिल्ली हाईकोर्ट ने रिलीज पर रोक लगाने से इंकार किया

सुशांत सिंह राजपूत पर बेस्ड फ़िल्म न्याय- द जस्टिस

दिलीप गुलाटी द्दारा लिखित और निर्देशित, सरला ए साराओगी और राहुल शर्मा द्दारा निर्मित न्याय: द जस्टिस जुबैर खान और श्रेया शुक्ला लीड रोल में नजर आएंगे जबकि अमन वर्मा ईडी चीफ की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे । असरानी ने इस फिल्म में महिंदर सिंह के पिता के रोल में तो शक्ति कपूर एनसीबी चीफ के रोल में नजर आएंगे । अनंत जोग ने मुंबई पुलिस कमिश्नर की भूमिका निभाई है । अनवर फतेह बिहार पुलिस कमिश्नर और सुधा चंद्रन सीबीआई चीफ के रोल में नजर आएंगी ।

न्याय: द जस्टिस को रिलीज करने की मंजूरी से खुश फिल्म के प्रोड्यूसर राहुल शर्मा ने कहा कि, उन्हें न्यायपालिका पर भरोसा था कि न्याय जरूर मिलेगा और वो इस फैसले से बेहद खुश हैं । इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने हमेशा इस बात पर जोर दिया कि उन्होंने यह फ़िल्म पैसा कमाने के लिए नहीं बनाई, बल्कि इस फिल्म के माध्यम से वो सच को सामने लाना चाहते है ताकि न्याय हो सके । अब जब भी सिनेमाघर खुलेंगे तब यह फिल्म थियेटर में रिलीज की जाएगी ।

फ़िल्म की कहानी एक्टर की आत्महत्या के इर्द गिर्द घूमती है

कमोबेश सुशांत की जिंदगी पर बनी न्याय- द जस्टिस एक एक्टर की आत्महत्या के इर्द गिर्द घूमती है जिसके बाद जांच एजेंसियां इस भंवर जाल में फंस जाती हैं कि ये सुसाइड है या आत्महत्या ? फिल्म में सुशांत के किरदार का नाम महेंद्र है और इसे जुबेर खान निभा रहे हैं जबकि जबकि रिया के किरदार को उर्वशी नाम दिया है और इस रोल को श्रेया शुक्ला निभा रही हैं ।

बता दें कि 14 जून 2020 को सुशांत अपने मुंबई स्थित फ़्लैट में मृत पाए गए थे । पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट्स में सुशांत की मौत को आत्महत्या बताया गया लेकिन उनके फ़ैंस और फ़ैमिली इसे आत्महत्या मानने को राजी नहीं थी इसलिए इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई ।