23 सितंबर को मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI)  की ओर से देशभर में राष्ट्रीय सिनेमा दिवस आयोजित किया गया । इस दौरान सिनेमाघर में फ़िल्म देखने का टिकट सिर्फ़ 75 रु रखा गया । राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के उपलक्ष्य में रखी गई 75 रु टिकट की कम क़ीमत के कारण काफ़ी संख्या में सिनेप्रेमी सिनेमाघरों में फ़िल्म देखने आए । लेकिन जैसा कि  उम्मीद लगाई गई थी की टिकट की कम क़ीमत के कारण लोग ज़्यादा से ज़्यादा टिकट ख़रीदेंगे और शोज़ हाउसफ़ुल हो जाएंगे, तो ऐसा नहीं हुआ ।

National-Cinema-Day-effect-Celebrations-to-continue-as-multiplex-chains-SLASH-ticket-rates-from-Monday-September-26-to-Thursday-September-29

राष्ट्रीय सिनेमा दिवस पर फ़िल्म देखने का टिकट 75 रु 

इसलिए अब एग्जीबिटर्स ने लोगों को एक और मौक़ा दिया है जो इस गोल्डन चांस का फ़ायदा नहीं उठा पाए है । इस बारें में विश्वस्त सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया है कि, "राष्ट्रीय सिनेमा दिवस की ब्लॉकबस्टर सफलता से प्रेरित होकर,  मल्टीप्लेक्स ने इस सेलिब्रेशन को बढ़ाने का फैसला किया है । हालांकि अब 75 रु में तो टिकट नहीं मिलेगा लेकिन हाँ थिएटर में फ़िल्म देखेने के लिए कम क़ीमत देनी होगी । मल्टीप्लेक्स की ओर से ये ऑफ़र सोमवार 26 सितंबर से फिर से शुरू होगा और गुरुवार 29 सितंबर तक चलेगा ।

इससे पहले नई मल्टीप्लेक्स चैन मूवीमैक्स ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर घोषणा की कि टिकट की कीमत 70 रुपये से शुरू होगी । वहीं कुछ सिनेमाघरों में वे सिर्फ 100 रुपये में टिकट मिलेंगे वो भी शनिवार, 24 सितंबर और रविवार, 25 सितंबर को भी ।

पुनीत गुप्ता, एवीपी - कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस, आईनॉक्स लीजर लिमिटेड, ने विशेष रूप से बॉलीवुड हंगामा से इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, “सभी आईनॉक्स मल्टीप्लेक्स में सोमवार से गुरुवार तक सामान्य सीटों के लिए टिकट फ्लैट 112 रुपये में उपलब्ध होंगे ।" 

सिनेपोलिस इंडिया के सीईओ देवांग संपत ने भी कहा, “हमारे टिकटों की कीमत टैक्स सहित 100 रु तक रहेगी ।" सूत्र ने कहा, 'पीवीआर सिनेमाज में भी सामान्य स्क्रीन में टिकट 100-112 रुपये की रेंज में मिलने की उम्मीद है ।