महिलओं को आत्मरक्षा का पाठ पढ़ाती तापसी पन्नू और अक्षय कुमार अभिनीत फ़िल्म नाम शबाना भले ही एक मध्य बजट फ़िल्म थी, लेकिन यह बॉक्सऑफ़िस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है । नीरज पांडेय द्वारा निर्मित यह फ़िल्म साल 2017 की सबसे सफल मध्य बजट फिल्म बन गई है ।

इस फिल्म के रिलीज़ के दूसरे सप्ताह के अंत के बाद नाम शबाना ने विश्व स्तर पर 51 करोड़ रुपये सिर्फ 10 दिनों में कमा लिए । एक महिला केंद्रित शैली की फ़िल्म के लिए नाम शबाना का कलेक्शन बहुत प्रभावशली है । इस फिल्म ने काहानी 2, सरबजीत, एनएच-10, अकीरा और फिल्लौरी, जैसी सभी महिला उन्मुख फिल्मों के कलेक्शन से काफी ज्यादा कलेक्शन कर के अपना एक बेंचमार्क स्थापित किया है ।

एक असाधारण मांग के कारण, पारंपरिक और गैर पारंपरिक बाजारों के मिश्रण के साथ 37 अंतर्राष्ट्रीय देशों में फिल्म की स्क्रीनिंग की गयी । नाम शबाना में तापसी पन्नू, अक्षय कुमार, मनोज बाजपई, अनुपम खेर और पृथ्वीराज सुकुमारन जैसे कई प्रतिभाशाली अभिनेताओं ने काम किया है जिस वजह से फिल्म के लिए बॉक्स ऑफिस पर एक मजबूत पकड़ बना ली है ।

गुलशन कुमार और केप ऑफ़ गुड फिल्म्स द्वारा प्रस्तुत, ए प्लान सी स्टूडियो द्वारा प्रोड्यूस और शिवम् नायर द्वारा निर्देशित नीरज पांडे की फिल्म नाम शबाना सिनेमा हॉल में दर्शकों को रोमांचित कर रही है ।