बेबाकी से अपनी राय रखने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत एक बार फ़िर कानूनी पचड़े में फ़ंसती हुई नजर आ रही हैं । इस बार कंगना पर कॉपीराइट उल्लंघन और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है । दरअसल कंगना पर उनकी फ़िल्म मणिकर्णिका रिटर्न्स - द लीजेंड ऑफ दिद्दा फ़िल्म को लेकर ये मामला दर्ज हुआ है । कंगना रनौत, उनकी बहन रंगोली चंदेल, भाई अक्षत रनौत और कमल कुमार जैन के खिलाफ मुंबई की खार थाने में कॉपीराइट उल्लंघन और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है ।

कंगना रनौत के खिलाफ़ कॉपीराइट उल्लंघन और धोखाधड़ी का मामला दर्ज,  कहानी चोरी करने का लगा आरोप

कंगना रनौत के खिलाफ़ कॉपीराइट उल्लंघन और धोखाधड़ी का मामला दर्ज

जनवरी में कंगना ने मणिकर्णिका रिटर्न्स - द लीजेंड ऑफ दिद्दा नामक फिल्म बनाने का ऐलान किया था इसके बाद किताब दिद्दा - द वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर के लेखक आशीष कौल ने कंगना पर उनकी कहानी को चुराने और उनपर कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप लगाया था । इतना ही नहीं आशीष ने कंगना और फिल्म के मेकर्स को एक कानूनी नोटिस भी भेजा था लेकिन उनकी तरह से आशीष को कोई संतोषजनक जवाब हासिल नहीं हुआ । इसके बाद अदालत में दी गई दलीलों के आधार पर आशीष कौल को मुंबई के मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने निर्देश दिया जिसके तहत उन्होंने कंगना , उनके भाई अक्षत रनौत, रंगोली चंदेल और फिल्म के निर्माता कमल जैन के खिलाफ खार पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है ।

पुलिस ने चारों के खिलाफ कॉपीराइट ऐक्ट और धोखाधड़ी की तमाम‌ धाराओं में मामला दर्ज किया है । पुलिस के अनुसार, बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के आदेश पर भारतीय दंड संहिता की धारा 405 (आपराधिक विश्वासघात), 415 (जालसाजी), 120 बी (आपराधिक साजिश) और कॉपीराइट कानून के सहित कई धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है । मामले में आगे जांच की जा रही है ।

आशीष कौल के मुताबिक उनके पास कश्मीर की रानी और लोहर (पुंछ) की रानी दिद्दा की कहानी का कॉपीराइट है । उनका कहना है कि यह सोच से परे है कि एक नामी अदाकारा ने किताब और उसकी कहानी पर अपना अधिकार जमाया है ।