तमाम कयासों के बाद फ़ाइनली अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए । कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली में मिथुन ने भाजपा में शामिल होने का ऐलान किया । बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती का भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष एवं अन्य ने पार्टी में स्वागत किया ।

मिथुन चक्रवर्ती ने राजनीति में शुरू की अपनी दूसरी पारी, BJP में शामिल होते ही खुद को बताया ‘कोबरा’

मिथुन चक्रवर्ती ने खुद को कोबरा कहा

बीजेपी की चुनावी रैली में मिथुन ने खुद को ‘कोबरा’ बताते हुए कहा, “मैं असली कोबरा हूं । मैं जोलधरा सांप नहीं हूं, बेलेबोरा सांप भी नहीं, मैं कोबरा हूं । एक बाइट में ही काम तमाम कर दूंगा । (अमी जोल्धोराओ नोई, बीले बोराओ नोई ... अमि इक्ता कोबरा, ईक चोबोल-ई छोबी)”

बीजेपी में शामिल होने के बाद मिथुन ने कहा कि वह हमेशा से वंचितों के लिए काम करना चाहते थे और भाजपा ने उन्हें अपनी आकांक्षा पूरी करने के लिए एक मंच दिया है । उन्होंने कहा कि वह समाज के गरीब वर्गों के लिए काम करना चाहते थे और अब उनकी ये इच्छा पूरी होगी । इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें बंगाली होने पर गर्व है ।

पहले तृणमूल कांग्रेस से जुड़े थे मिथुन

बता दें कि चार साल के सियासी संन्यास के बाद मिथुन ने अपनी दूसरी पारी का आगाज किया है । इससे पहले मिथुन राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी रह चुके हैं और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं । साल 2011 में जब ममता बनर्जी ने राज्य में 34 वर्षों के वाम दलों के शासन का अंत किया तो उनकी लोकप्रियता उभार मार रही थी । तभी मिथुन को ममता बनर्जी ने राजनीति से जुड़ने का न्योता भेजा था । मिथुन ने इस ऑफर को स्वीकार कर लिया था ।

2014 में मिथुन तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर राज्यसभा चुनाव जीतकर संसद के ऊपरी सदन पहुंचे, लेकिन करीब ढाई साल के कार्यकाल में वो सिर्फ तीन दिन ही संसदीय कार्यवाही में भाग ले सके । 2015-2016 में जब शारदा चिटफंड घोटाले में मिथुन का भी नाम जुड़ा तो उन्होंने दिसंबर 2016 में राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद उन्होंने खुद को राजनीति से अलग कर लिया और सियासी जगत से संन्यास ले लिया ।

फ़िल्मी फ़्रंट की बात करें तो, 3 बार नैशनल अवॉर्ड जीत चुके मिथुन पिछली बार विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द ताशकंत फाइल्स में नजर आए थे । और अब जल्द ही वह द कश्मीर फाइल्स में नजर आएंगे जिसका डायरेक्शन भी विवेक अग्निहोत्री ने किया है ।