टाटा ग्रुप आज के समय में दुनिया के सबसे बड़े कारोबारी घरानों में से एक है । जमशेदजी टाटा ने टाटा ग्रुप की शुरुआत की थी और आज ये ग्रुप सबसे बड़े बिजनेस ग्रुप्स में से एक बन गया है । कहा जाता है कि, जमशेदजी ने मात्र 21 हजार रुपये से जिस टाटा समूह को शुरू किया था, आज उनकी कंपनियों का टर्नओवर कई लाख करोड़ रुपये में है । इतनी बड़ी टाटा कंपनी का इतिहास करीब 200 साल का है और इसके यहां तक पहुंचने में कई प्रेरक कहानियां शामिल हैं जिसे अब वेब सीरीज में दिखाने की प्लानिंग चल रही है । ऑलमाइटी मोशन पिक्चर ने टाटा ग्रुप के ऊपर वेब सीरिज बनाने का फ़ैसला किया है ।

बिजनेस टायकून रतन टाटा की फ़ैमिली पर बनेगी वेब सीरिज, 3 सीजन में दिखाया जाएगा टाटा कंपनी का 200 साल का प्रेरक इतिहास

रतन टाटा की फ़ैमिली पर बनेगी वेब सीरिज

इरोटिक शो, मस्तराम (2020) बनाने वाली प्रोडक्शन कंपनी ऑलमाइटी मोशन पिक्चर ने टाटा ग्रुप के ऊपर वेब सीरिज बनाने के लिए हाल ही में जर्नलिस्ट गिरीश कुबेर की किताब 'The Tatas: How a family built a Business and a Nation' के अधिकार खरीदें हैं ।

ऑलमाइटी मोशन पिक्चर की प्रमुख प्रभलीन कौर संधू ने एक बिजनेस अखबार से इसकी पुष्टि भी कर दी है कि उनके पास इस प्रशंसित पुस्तक के अधिकार हैं और वे कम से कम 3 सीज़न बनाने की योजना बना रहे हैं । उन्होंने यह भी कहा कि यह शो न केवल रतन टाटा बल्कि उनके वंशजों की जिंदगी को पर्दे पर दर्शाएगा । इस सीरिज में दिखाया जाएगा कि टाटा परिवार ने कैसे इतना बड़ा कारोबारी साम्राज्य तैयार किया, सीरिज सिर्फ इस एंगल पर फोकस नहीं करेगी, बल्कि इसमें यह भी दिखाया जाएगा कि टाटा परिवार ने नेशन बिल्डिंग में किस तरह से योगदान दिया है ।

इस वेब सीरिज के 3 तीन सीजन होंगे और इसके पहले सीजन की शूटिंग अगले 6-7 महीनों बाद शुरू की जा सकती है । फिलहाल प्री-प्रोडक्शन काम शुरू किया गया है । स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है और इसके लिए रिसर्च चल रही है । मेकर्स का मानना है कि इतनी बड़ी कंपनी के प्रेरक इतिहास को दिखाने के लिए रिसर्च करना बहुत जरूरी है । एक बार जब स्क्रिप्ट तैयार हो जाएगी उसके बाद ही इस वेब सीरिज के लिए कास्टिंग शुरू की जाएगी ।