देश भर में कोविड-19 मामलों में आई एक खतरनाक उछाल के साथ, फिल्म निर्माता और प्रोडक्शन हाउस अपने सभी प्रोजेक्ट्स के कलाकारों और क्रू की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए अतिरिक्त सतर्क हो गए हैं । निर्माता विपुल अमृतलाल शाह, जो इस महीने गोवा में अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म सनक का आखिरी शूटिंग शेड्यूल शुरू करना चाहते हैं, उन्होंने फिल्म के सेट पर दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना सुनिश्चित किया है । विद्युत जामवाल और नवोदित अभिनेत्री रुक्मिणी मैत्रा अभिनीत, फिल्म में नेहा धूपिया की एक स्पेशल परफॉर्मेंस के साथ चंदन रॉय सान्याल भी महत्वपूर्ण भूमिका में नज़र आएंगे । सनक के पोस्टर ने इस साल की शुरुआत में खूब धमाल मचाया और जनता के बीच काफी उम्मीदें जगा दी है ।

विद्युत जामवाल अभिनीत सनक की गोवा शेड्यूल की शूटिंग में मेकर्स ने कोरोना से बचने के लिए बरती ये सारी सावधानियां

विद्युत जामवाल स्टारर सनक

सनक के आखिरी शेड्यूल के लिए उठाए जा रहे एहतियाती उपायों के बारे में बात करते हुए, निर्देशक कनिष्क वर्मा ने बताया, “हमारा सिर्फ़ गोवा शेड्यूल बचा है। (कोविड -19) मामलों में अचानक उछाल आई है और पूरा देश इससे गुजर रहा है। ईमानदार से कहे तो, हम शुरू से ही बहुत सख्त रहे हैं जहाँ तक सेट पर होने वाले सेनिटाइजेशन और कोविड सावधानियों की बात है। हमने इसे कभी हल्के में नहीं लिया, यहां तक कि जब हमने जनवरी में फिल्म की प्रमुख फोटोग्राफी शुरू की थी। मुझे लगता है कि हम भाग्यशाली रहे हैं कि तीन महीने और बैक-टू-बैक शूटिंग के बावजूद एक भी मामला नहीं था क्योंकि हम सुरक्षा उपायों और जिम्मेदारी के साथ काफी सख्त थे। हमने यह सुनिश्चित किया कि सेट पर मौजूद हर व्यक्ति सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल बनाए रखे। सेट पर सिर्फ उतने लोग मौजूद थे जिनको सेट पर जरूरत थी। किसी भी पॉइंट पर, हमारे पास शूटिंग फ्लोर पर 10-15 से अधिक लोग नहीं थे । सभी को अलग-अलग कमरों और कोनों में भेजा गया और जरूरत पड़ने पर बुलाया जाता था ।

हालांकि इसने हर बार शूटिंग टाइम को प्रभावित किया लेकिन हर कोई बहुत ज़िम्मेदार था और सभी ने अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई । इसलिए, हमने बिना किसी इंजरी या कोविड के मामलों के तीन महीनों में शूट पूरा करने में कामयाबी हासिल की थी । यही नहीं, सेट पर आने वाले कलाकारों और क्रू सदस्यों की कारों और बाइक को आने पर सेनिटाइज़ किया जाता था ।”

निर्माता विपुल शाह कहते हैं, “हमारे पास सेट पर काम करने वाली एक विशेष सेनिटाइजेशन टीम थी । सेट पर 8 लोगों की एक टीम थी, जिनका प्राथमिक काम यह सुनिश्चित करना था कि पूरे शूटिंग स्थान और सेट को अच्छी तरह से साफ किया गया जाए, हर कोई हर 15-20 मिनट में सेनिटाइजेशन टनल से गुजरता था, हर किसी को अपने हाथों को साफ करने के लिए सैनिटाइज़र दिया गया था, तापमान नियमित रूप से जांचा गया था, सरप्राइज चेक्स भी किये गए थे। हमने अलग-अलग रंग के बैंड भी बनाए थे, जैसे कि हरे बैंड उन लोगों को दिए गए थे जो शूटिंग क्षेत्र तक पहुंच सकते हैं और लाल बैंड उनके लिए जो नहीं वहाँ नहीं आ सकते थे। कुछ अतिरिक्त यूनिट बेस भी बनाए गए थे और उन्हें सेनिटाइज किया गया था, इसलिए लोग छोटी यूनिट्स में विभाजित हो सके और हमने कुछ कैसे काम किया था ।”

विपुल कमांडो फ्रैंचाइज़ी, हॉलीडे - ए सोल्जर इज़ नेवर ऑफ ड्यूटी, सिंह इज किंग, फोर्स इत्यादि जैसी सफल फिल्में लेकर आये है । ये फ़िल्में आज भी दर्शकों के ज़हन में ताज़ा हैं जहाँ उन्होंने हमेशा अच्छा कंटेंट पेश किया है । सनक के साथ, हम एक ओर शानदार कहानी की उम्मीद कर सकते हैं । यह देखना होगा कि इस बार विपुल के पास एक्शन से भरपूर क्या है ।

सनशाइन पिक्चर्स के सहयोग से ज़ी स्टूडियोज़ द्वारा प्रस्तुत, सनक विपुल अमृतलाल शाह प्रोडक्शन की पेशकश है, जिसे कनिष्क वर्मा द्वारा निर्देशित किया जा रहा है ।