हिंदी सिनेमा को कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्म देने वाले प्रोडक्शन हाउस यश राज फ़िल्म्स की आगामी ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म पृथ्वीराज जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज के लिए तैयार है । चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्दारा निर्देशित पृथ्वीराज में अक्षय कुमार, संजय दत्त, मानुषी छिल्लर और सोनू सूद लीड रोल में नजर आएंगे । फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है और दर्शकों से इसे खूब प्यार भी मिल रहा है । लेकिन वहीं मेकर्स फ़िल्म के गानों को पूरा-पूरा रिलीज न करके इसकी छोटी-छोटी झलकियां ही रिलीज कर रहे हैं ताकि दर्शकों की प्रत्याशा बनी रहे ।

अक्षय कुमार की पृथ्वीराज को हिट बनाने के लिए यशराज फ़िल्म्स ने अपनाई धूम 3 की ये मार्केटिंग स्ट्रेटजी

अक्षय कुमार की पृथ्वीराज

इस बारें में एक ट्रेड सूत्र ने खुलासा करते हुए कहा, “अक्षय कुमार अभिनीत पृथ्वीराज सीजन की सबसे बड़ी इवेंट फिल्म है । यशराज 3 जून को फ़िल्म रिलीज से पहले, एक भी गाना रिलीज न करके सिनेमाघरों में फिल्म देखने के लिए जबरदस्त प्रत्याशा बनाने की रणनीति का सहारा ले रहा है । फ़िल्म के लिए प्रत्याशा बढ़ाने के लिए मेकर्स केवल छोटे टीज़र रिलीज करेंगे । ये टीजर आज या कल से आना शुरू हो जाएंगे ।”

सूत्र ने आगे कहा, “यशराज फ़िल्म्स ने धूम 3 के साथ भी ऐसी ही रणनीति अपनाई थी । क्योंकि दर्शक आमतौर पर टीज़र, ट्रेलर और फिर पूरे गाने देखने के आदी हैं ऐसे में फ़िल्म के गानों या सीन्स की छोटी-छोटी झलक कामयाब साबित हुई । जब दर्शकों को केवल गानों की एक झलक मिलेगी, तो वे निश्चित रूप से फिल्म देखने के लिए और उत्सुक होंगे। बेशक, यह रणनीति पृथ्वीराज में अक्षय कुमार जैसे हमारी पीढ़ी के सबसे बड़े सुपरस्टार अभिनीत बड़ी इवेंट फिल्मों के लिए काम करती है । यह सब लोगों के लिए सिनेमाघरों में जाकर फिल्म देखने की उत्सुकुअता को बढ़ाती है । फ़िल्म का बज क्रिएट करने का ये एक सबसे कारगर प्रयास है ।”

यशराज फ़िल्म्स द्दारा प्रोड्यूस पृथ्वीराज असल में हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान की वीर गाथा है । इस फ़िल्म में जहां अक्षय पृथ्वीराज चौहान के किरदार में नजर आएंगे वहीं मानुषी छिल्लर रानी संयोगिता, सोनू सूद कविराज चंदबरदाई और संजय दत्त्त काका कान्हा के किरदार में नजर आएंगे । अक्षय, मानुषी, सोनू सूद, और संजय दत्त के अलावा पृथ्वीराज में आशुतोष राणा, मानव विज साक्षी तंवर, ललित तिवारी भी अहम किरदार निभाते दिखाई देंगे । फिल्म पृथ्वीराज को डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित किया गया है । यह फिल्म 3 जून को हिंदी, तमिल और तलुगू भाषा में रिलीज होगी ।