बॉलीवुड एक्ट्रेस और भारतीय जनता पार्टी की चंडीगढ़ से सांसद किरण खेर एक प्रकार के ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं । और इस खबर की पुष्टि खुद अनुपम खेर ने भी कर दी है । किरण खेर मल्टीपल मायलोमा से पीड़ित हैं जो ब्लड कैंसर का एक प्रकार है । फ़िलहाल उनका मुंबई में इलाज चल रहा है । अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी किरण खेर की हेल्थ अपडेट देते हुए बयान जारी किया ।

किरण खेर ब्लड कैंसर से पीड़ित, अनुपम खेर ने उनकी हेल्थ अपडेट देते हुए कहा,  ‘वो फाइटर हैं, रिकवर हो रही हैं’

किरण खेर ब्लड कैंसर से पीड़ित

अनुपम खेर ने आज सुबह ट्विटर पर किरण की हेल्थ अपडेट देते हुए लिखा, “यह इसलिए शेयर कर रहा हूं कि अफवाह ना फैले । मैं और सिकंदर यह जानकारी देना चाहते हैं कि किरण मल्‍टीपल मायलोमा, एक तरह के ब्‍लड कैंसर से पीड़‍ित हैं । वह अभी इलाज करवा रही हैं और हमें पूरा भरोसा है कि वह पहले से कहीं अध‍िक मजबूत बनकर इससे बाहर आएंगी । हम बहुत खुश‍किस्‍मत हैं कि किरण की देखरेख में बहुत ही बेहतरीन डॉक्‍टरों की टीम है । वह हमेशा से फाइटर रही है और लड़ती है । किरण जो भी करती है दिल से करती है। उनके दिल में हमेशा प्‍यार रहता है और यही कारण है कि लोग उनसे इतना प्‍यार करते हैं । आप अपनी दुआओं में किरण के लिए अपना प्‍यार ऐसे ही भेजते रहे । वह ठीक है और रिकवर कर रही है । हम आपके प्‍यार और सपोर्ट के लिए आभारी हैं ।”

पिछले साल बीमारी का पता चला था

बता दें कि इससे पहले चंडीगढ़ के भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने भी जानकारी देते हुए कहा था कि 68 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेत्री और सांसद किरण खेर को पिछले साल बीमारी का पता चला था । अरुण सूद के मुताबिक, पिछले साल 11 नवंबर को किरण खेर का बायां हाथ टूट गया था। चंडीगढ़ में ही (PGIMER) मेडिकल टेस्ट के दौरान पता चला कि वह मल्टिपल मायलोमा (multiple myeloma) से पीड़ित हैं। यह बीमारी बाएं हाथ के बाजू से लेकर दाएं कंधे तक फैल चुकी थी। इसके बाद 4 दिसंबर से ही किरण खेर का मुंबई में इलाज चल रहा है । फिलहाल किरण इलाज के बाद ठीक हो रही हैं ।

गौरतलब है कि किरण खेर को अपने अभिनय के लिए दो बार राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार मिल चुका है । 1996 में सरदारी बेगम' के लिए उन्हें स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड दिया गया था, वहीं 1999 में बाड़ीवाली के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड दिया गया । किरण इंडियाज़ गॉट टैलेंट की जज के रूप में छोटे पर्दे पर नज़र आती रही हैं । इस शो को उन्होंने करण जौहर और मलाइका अरोड़ा के साथ मिलकर जज किया ।