विवेक रंजन अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी कमाई से सभी को हैरान कर रही है । बॉक्स ऑफ़िस पर अब तक कुल 179.85 करोड़ रु की कमाई कर चुकी द कश्मीर फाइल्स को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है । शुरूआत में करीब 700 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई फ़िल्म को अब 4000 स्क्रीन्स पर दिखाया जा रहा है । लेकिन राजस्थान के कोटा शहर में फ़िल्म के लिए एक बाधा उत्पन्न हो गई है । द कश्मीर फाइल्स की वजह से शहर में धारा 144 लगा दी गई है ।

द कश्मीर फाइल्स की वजह से कोटा शहर में 22 मार्च से 21 अप्रैल तक लगी धारा 144 ; प्रशासन ने बताई ये वजह

द कश्मीर फाइल्स की वजह से शहर में धारा 144 लगी

दरअसल, प्रशासन को आशंका थी कि इस मूवी के कारण वहां सांप्रदायिक तनाव हो सकता है । इसलिए कोटा शहर में आज से यानि 22 मार्च से 21 अप्रैल तक धारा 144 लगा दी गई है । द कश्मीर फाइल्स की स्क्रीनिंग के साथ कानून-व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर कोटा जिला कलेक्टर और मजिस्ट्रेट ने यह आदेश जारी किया है । हालांकि, इस पाबंदी को लेकर फिल्म डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपना कड़ा विरोध दर्ज कराया है ।

कोटा में धारा-144 लगाने के मामले को लेकर फिल्म द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने CM अशोक गहलोत को ट्वीट किया है । उन्होंने लिखा, “आतंकियों की ताकत सिर्फ इतनी है कि वो डर पैदा करते हैं । हम डर जाते हैं । ये आपके लिए न्याय का समय है ।” विवेक ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को भी ट्वीट किया है- “अगर लोकतंत्र में फिल्म के प्रदर्शन पर तोड़फोड़ की जाती है तो हमें न्याय के बारे में सोचना पड़ेगा ।”

वहीं कोटा में धारा-144 लगाने पर कोटा प्रशासन का कहना है कि आगामी दिनों में सांप्रदायिक दृष्टि से संवेदनशील त्योहार चेटीचंड, महावीर जयंती, गुड फ्राइडे, जुमातुल विदा, बैसाखी और अन्य त्यौहार आ रहे हैं. इसके साथ ही सिनेमाघरों में द कश्मीर फाइल्स फिल्म के मद्देनजर भी कानून व्यवस्था बनाए रखना काफी जरूरी है । भीड़ एकत्र होने, धरने, प्रदर्शन, सभा और और जुलूस पर रोक लगाई गई है ।