भारत में एक बार फ़िर कोरोना संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है । बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान और उनकी दोस्त अमृता अरोड़ा के कोरोना पॉजिटिव पाई गई । इसके अलावा संजय कपूर की पत्नि महीप कपूर और सोहेल खान की पत्नी सीमा खान भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं । करीना कपूर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद BMC ने एक्ट्रेस की बिल्डिंग सील कर दी है । बताया जा रहा है कि ये चारों दो दिन पहले करण जौहर के घर आयोजित हुई पार्टी में शामिल हुई थी ।

करण जौहर की डिनर पार्टी में आए एक गेस्ट से फ़ैला कोरोना, करीना कपूर खान की टीम ने दी जानकारी

करीना कपूर खान ने बताई वजह

कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद से ही करीना क्वारंटीन हैं । BMC ने करीना के घर के बाहर नोटिस भी लगा दिया है । इसके साथ ही करीना कपूर के प्रवक्ता ने बताया है कि इतनी ऐतिहात बरतने के बाद भी आखिर वह किस तरह कोरोना वायरस का शिकार हुईं । करीना की प्रवक्ता ने बताया है कि करीना पूरे लॉकडाउन के दौरान एहतियात बरत रहीं थीं । जब भी वो घर से बाहर निकलतीं तो हमेशा कोरोना को‌ लेकर काफी सजग रहा करतीं थीं । दुर्भाग्यवश इस बार जब वो अमृता अरोड़ा के साथ एक डिनर में शामिल हुईं तो उन्हें कोविड हो गया । इस डिनर पार्टी में कुछ चुनिंदा दोस्त भी शामिल थे । उल्लेखनीय है कि यह एक बड़ी पार्टी नहीं थी, जैसा कि हर जगह बताया जा रहा है । इस ग्रुप में एक शख्स ऐसा भी था जो बीमार लग रहा था और इस मौके पर लगातार खांसे जा रहा था । इसी शख्स जरिए इसका प्रसार हुआ है । उस शख्स को जिम्मेदाराना रवैया अपनाते हुए इस पार्टी में शामिल नहीं जगह होना चाहिए था और इस तरह से अन्य लोगों को खतरे में नहीं डालना चाहिए था ।

करीना कपूर की प्रवक्ता ने आगे कहा कि जैसे ही करीना कोरोना से संक्रमित हुईं, उन्होंने खुद को क्वारंटीन कर लिया । अब इससे निबटने के लिए वे पूरी तरह से एहतियात बरत रहीं हैं और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर रही हैं । करीना कपूर को गैर-जिम्मेदार ठहराते हुए उनपर इस तरह के बेजा इल्जाम लगाना सही नहीं है । वो एक जिम्मेदार नागरिक हैं और उन्हें अपने परिवार के सदस्यों की सुरक्षा की भी चिंता है ।

बता दें कि करीना ने अपने कोविड पॉजिटिव होने की खबर शेयर कर पोस्ट में लिखा, 'मैं कोविड पॉजिटिव पाई गई हूं । मैंने तत्‍काल खुद को आइसोलेट कर लिया है और सभी मेडिकल प्रोटोकॉल्‍स का पालन कर रही हूं । मैं हर किसी से अनुरोध करती हूं कि यदि आप मेरे संपर्क में आए हैं तो कृपया अपनी जांच करवा लें । मेरी फैमिली और मेरा स्‍टाफ सभी डबल वैक्‍स‍िनेटेड हैं । उनमें फिलहाल संक्रमण के लक्षण नहीं दिख रहे हैं। शुक्र है कि मैं भी ठीक महसूस कर रही हूं और जल्‍द ही पूरी तरह ठीक हो जाऊंगी ।'

खबरों की मानें तो, सबसे पहले सोहेल खान की पत्नी सीमा खान को कोरोना हुआ था । सीमा खान करण जौहर की पार्टी में शामिल हुईं थी । 8 दिसंबर को करण जौहर के घर गेट टुगेदर था और इस पार्टी में करीना, अमृता समेत कई लोग शामिल हुए थे । हालांकि सीमा खान को कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं थे फ़िर उसके बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई । फ़िलहाल बीएमसी की टीम पार्टी में मौजूद सभी को ट्रैक करने की कोशिश कर रही है । अभी तक कुल 15 लोगों का टेस्ट किया जा चुका है ।