200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग करने के आरोपी महाठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ रिलेशनशिप को लेकर भारी मुश्किल में फ़ंसी जैकलीन फर्नांडीज इन दिनों जांच एजेंसी के रडार पर हैं । 200 करोड़ रुपए की ठगी के मामले में जहां सुकेश चंद्रशेखर जेल में बंद है वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सुकेश चंद्रशेखर के विरूद्ध चल रही मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में जैकलीन से सुकेश संग उनके रिश्ते, संपर्क में आने की कहानी और वसूली से संबंधित सवाल के जवाब तलाश रही है । जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही में चंद्रशेखर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में चार्जशीट दाखिल की । चार्जशीट के मुताबिक, सुकेश चंद्रशेखर ने जैक‍लीन फर्नांडिस से दोस्ती करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह के ऑफिस का नंबर तक स्पूफ कर लिया था । सुकेश चंद्रशेखर ने दावा किया कि वह तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के 'राजनीतिक परिवार' से है ।

200 करोड़ के महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडीज को झूठा कॉल करके किया संपर्क, गिफ़्ट में दिए लाखों के ये लग्जरी सामान ; ईडी ने चार्जशीट में किया कंफ़र्म

सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडीज को झूठा कॉल करके फ़ंसाया

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग (प्रिवेंशन) एक्ट के तहत दाखिल चार्जशीट में यह जानकारी दी है । 'कॉल स्पूफ' का मतलब होता है कि फोन की घंटी बजने के दौरान फोन करने वाले का असली नंबर नहीं, बल्कि किसी और का नंबर दिखता है । एजेंसी ने इस साल दो बार 36 वर्षीय फर्नांडिस का बयान दर्ज किया जिसमें उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर ने खुद का परिचय 'शेखर रत्न वेला' के रूप में दिया था ।

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, एजेंसी ने बताया है कि जैकलीन ने ईडी को दिए अपने बयान में खुलासा किया कि सुकेश उसके पीछे पागल हो गया था, जैकलीन से बात करने और मिलने के लिए वो दिसंबर 2020 से पड़ा हुआ था वो लगातार जैकलीन को जेल के अंदर से फोन कर रहा था लेकिन जैकलीन ने कभी उसके फोन का जवाब नहीं दिया । जिसके बाद फरवरी 2021 में उसकी मेकअप आर्टिस्ट शान मुठ्ठील के पास किसी ने फोन करके खुद को सरकारी अधिकारी बताते हुए कहा कि जैकलीन को मिस्टर शेखर रत्न वेला से जरूर मिलना चाहिए वो बहुत खास व्यक्ति है । जिसके बाद जैकलीन ने सुकेश से (जिसने अपने आप को शेखर रत्न वेला बताया था) संपर्क किया । जिसके बाद सुकेश ने जैकलीन से कहा कि वो सन टीवी का मालिक होने के साथ जयललिता की पार्टी (AIADMK) से जुड़े हुए परिवार का सदस्य है ।

सुकेश ने जैकलीन को ये भी कहा कि वो उसका बहुत बड़ा फैन है और इसलिए उसे साउथ की फिल्में भी करनी चाहिए, क्योंकि उसके (सुकेश) पास सन टीवी के कई प्रोजेक्ट लाइन अप है । जिसके बाद सुकेश लगातार अपने मोबाइल नम्बर +17242765... से वाट्सअप कॉल के जरिये फरवरी से संपर्क में रहने लगा, सुकेश ने अमेरिका में रहने वाली जैकलीन की बहन गरेल्दिने फर्नान्डेज़ के अकाउंट में 1,50,000 अमेरिकी डॉलर यानी एक करोड़ से ज्यादा का अमाउंट लोन के तौर पर ट्रांसफर किया था । सुकेश ने ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले जैकलीन के भाई वारेन फर्नान्डेज़ के अकाउंट में भी 15 लाख रुपए ट्रांसफर किये थे ।

खबरों की मानें तो, सुकेश ने जैकलीन को सुरेश तपोरिया नाम के शख्स के जरिये 'एसपुएला' नाम का एक महंगा घोड़ा, 3 Designer Bag from Gucci, Chanel, 2 Gucci Outfits for Gym Wear, Louis D'AVuitton Shoes का एक जोड़ा, Gucci के डिजाइनर बैग, 2 जोड़ी हीरे की कान की बालिया, ब्रेसलेट, मल्टी कलर के स्टोन के साथ 2 hermes Bracelets भी गिफ्ट किए थे । जैकलीन ने ED को दिए अपने ब्यान में बताया कि सुकेश ने उसको मिनी कूपर की एक गाड़ी भी गिफ्ट की थी जिसको उसने वापस कर दिया ।