करण जौहर की महत्वाकांक्षी फ़िल्म तख्त, जिसके साथ करण एक बार फ़िर निर्देशक की कुर्सी पर बैठने वाले हैं, शुरूआत से लेकर अभी तक सुर्खियों में बनी हुई है । पीरियड ड्रामा फ़िल्म तख्त एक मल्टीस्टारर फ़िल्म है जिसमें करीना कपूर खान, रणवीर सिंह, विकी कौशल, आलिया भट्ट, जाह्नवी कपूर, अनिल कपूर और भूमि पेडनेकर अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगी । करण की मेगा बजट फ़िल्म तख्त वैसे तो साल 2020 में सिनेमाघरों में रिलीज होगी लेकिन लोग इसकी बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे है । तख्त, जिसकी शूटिंग अभी तक शुरू भी नहीं हुई है, को लेकर लेटेस्ट अपडेट ये है कि इसकी शूटिंग इस साल दिसंबर 2019 में शुरू होगी ।

Takht: करीना कपूर खान ने खोला करण जौहर की मुग़ल-ड्रामा तख्त का ये राज

करीना कपूर खान दिसंबर 2019 में शुरू करेंगी तख्त की शूटिंग

जहां कयास लगाए जा रहे थे कि करण अपनी पिछली फ़िल्म कलंक की सफ़लता से बेहद निराश हैं और इसलिए तख्त की शूटिंग शुरू होने में देरी हो रही है । लेकिन अब तमाम ऐसी खबरों का खंडन करते हुए करण ने बताया है कि, उन्होंने मई 2019 से तख्त की तैयारी शुरू कर दी है । और इतना ही नहीं करीना ने भी हाल ही में इस बात का खुलासा किया कि वह दिसंबर 2019 से तख्त की शूटिंग शुरू करने वाली है । करीना ने बताया कि वह करण के साथ काम करने को लेकर बहुत उत्साहित है । बता दें इससे पहले करीना ने करण के साथ साल 2001 में आई फ़िल्म कभी खुशी कभी गम और अब गुड न्यूज, जो अभी रिलीज नहीं हुई है, में साथ काम किया है ।

तख्त की बात करें तो यह फ़िल्म, मुगल शाही परिवार के दो उत्तराधिकारी औरंगजेब और उनके भाई शिकोह के बीच मुगल शाही सिंहासन के संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमेगी । करण जौहर खुद इस फ़िल्म को निर्देशित करेंगे । करीना इस फ़िल्म में जहांआरा बेगम साहिब, जो शाहजहां की सबसे बड़ी बेटी थी, का किरदार निभाएंगी । यह किरदार उनके सभी किरदारों, जो उन्होंने अभी तक निभाए है से काफ़ी अलग होगा ।

यह भी पढ़ें : Takht: मुग़ल-ड्रामा फ़िल्म तख्त को बनाने में करण जौहर को लगानी होगी अपनी पूरी एनर्जी

विकी कौशल इस फ़िल्म में औरंगजेब का किरदार निभाएंगे जबकि रणवीर सिंह उनके बड़े भाई, दारा शूकोह का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । अनिल कपूर इन सभी के पिता, शाहजहां, जो मुगलों के पाचंवें शासक थे, के किरदार में दिखाई देंगे । तख्त अगले साल 2020 में सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।