करीना कपूर खान बॉलीवुड की ऐसी सुपरस्टार अभिनेत्री हैं जिन्होंने कई सारी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी हैं । इतना ही नहीं करीना कपूर खान ने बच्चे के बाद भी अपना शानदार कमबैक किया और अब उनके दूसरे बच्चे के बाद भी वह लगभग हर फ़िल्ममेकर्स की पसंद बनी हुईं हैं । हर फ़िल्ममेकर उन्हें अपनी फ़िल्म में लेना चाहता है । बॉलीवुड हंगामा ने सबसे पहले बताया था कि करीना कपूर खान को आगामी पौराणिक कथा पर आधारित एपिक ड्रामा फ़िल्म सीता, में सीता का रोल ऑफ़र हुआ । कुछ महीने पहले अलौकिक देसाई की अगली फ़िल्म सीता- द इनकार्नेशन में सीता माता के रोल के लिए करीना को अप्रोच किया था ।

अलौकिक देसाई की एपिक ड्रामा में सीता के रोल के लिए करीना कपूर खान ने बढ़ाई अपनी फ़ीस, मेकर्स से मांगे 12 करोड़ रु

करीना कपूर खान को ऑफ़र हुआ सीता का रोल

हालांकि करीना को यह रोल काफ़ी पसंद आया है लेकिन फ़िर भी उन्होंने इसे साइन करने के लिए समय लगाया । आखिर करीना को सीता के रोल के लिए हामी भरने में इतना समय क्यों लग रहा है ? इसका जवाब फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को दिया । सूत्र ने बताया, “करीना पहले वीरे दी वेडिंग 2 की शूटिंग शुरू करेंगी फ़िर उसके बाद हंसल मेहता की फ़िल्म की शूटिंग करेंगी । हालांकि ये दोनों फ़िल्में ही छोटी हैं और एक-एक महीने में पूरी हो जाएंगी ।

वहीं सीता को कम से कम 8-10 महीने की तैयारी, शूटिंग और प्रोडक्शन की जरूरत होगी । ऐसे में करीना कई महीनों तक एक ही फ़िल्म में बंधकर रह जाएंगी । लेकिन अब क्योंकि सीता फ़िल्म काफ़ी बड़े स्तर की फ़िल्म है इसलिए करीना के लिए भी यह एक खास फ़िल्म होगी । करीना को लगता है कि यह उनके करियर की अब तक की सबसे बड़ी फ़िल्म साबित होगी । क्योंकि इस फ़िल्म में रामायण को सीता के नजरिए से दिखाया जाएगा ।”

करीना ने मांगे 12 करोड़ रु

यहां तक तो सब कुछ ठीक है, लेकिन सुनने में आ रहा है कि करीना ने सीता के किरदार के लिए मेकर्स से अच्छी-खासी फ़ीस की डिमांड की है । इस बारें में सूत्र ने बताया, “करीना, जो अक्सर 6 से 8 करोड़ रु चार्ज करती हैं, ने सीता के लिए मेकर्स से 12 करोड़ रु की डिमांड की है जिससे मेकर्स सोच में पड़ गए हैं । इसलिए मेकर्स ने अपनी दूसरी च्वाइस पर भी ध्यान देना शुरू कर दिया है । मेकर्स सीता का रोल किसी यंग एक्ट्रेस को भी ऑफ़र कर सकते हैं । लेकिन मेकर्स की पहली पसंद तो करीना ही है इसलिए वह पहले करीना के फ़ैसले का इंतजार कर रहे हैं ।”

सीता- द इनकार्नेशन को बाहुबली के लेखक केवी विजयेंद्र प्रसाद लिखेंगे ।  यह फ़िल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज़ होगी ।