करण जौहर का धर्मा प्रोडक्शन भले ही एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में देता हो और बॉक्सऑफ़िस पर धुंआधार कमाई करता हो लेकिन उसके पास भी विवाद कुछ कम नहीं है । हाल ही में धर्मा प्रोडक्शन से जुड़ा एक लीगल इश्यू सुलझ गया है और अब करण जौहर राहत की सांस ले सकते है । दरअसल, निर्माता-निर्देशक करण जौहर काफी समय से अपने प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शन को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ रहे थे मगर अब हाई कोर्ट ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया है । हाई कोर्ट ने आयकर विभाग द्वारा दायर एक अपील को खारिज कर दिया, जिसने प्रोडक्शन हाउस को खर्च के रूप में 7 करोड़ रुपये का दावा करने की अनुमति दी थी । करण जौहर ने केस जीत लिया था, लेकिन अगर मामला आयकर विभाग के पक्ष में चला होता, धरमा को राशि का भुगतान करना होता ।

करण जौहर ने ली राहत की सांस, टैक्स को लेकर घिरे धर्मा प्रोडक्शन ने जीती कानूनी जंग़

फ़ैंसला करण जौहर के पक्ष में हुआ

न्यायमूर्ति अकिल कुरैशी और सारंग कोतवाल की डिवीजन बेंच ने विभाग द्वारा दायर अपील को अंततः खारिज कर दी है । खबर में कहा गया है कि पीठ ने देखा कि भले ही विभाग सही था कि प्रोडक्शन की लागत के रूप में खर्च का दावा नहीं किया जा सकता है, आयकर के एक अन्य खंड ने उन खर्चों को व्यापार खर्च के रूप में दावा करने की अनुमति दी । इसलिए, संचयी प्रभाव यह था कि प्रोडक्शन हाउस खर्च के रूप में राशि का दावा कर सकते थे और उसी पर टैक्स का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है ।

आपको बता दें कि, ये दोनों मामले 2005-2006 में उनकी फ़िल्म काल के लिए और 2008-2009 दोस्ताना के लिए थे । करण के प्रोडक्शन हाउस ने काल के लिए सकारात्मक प्रिंट के विज्ञापन के रूप में 2.67 करोड़ और साथ ही उनके पास 4.46 करोड़ रुपये का खर्चा आया था, जो उन्होंने दोस्ताना के लिए विज्ञापन खर्च के रूप में दावा किया गया था ।

यह भी पढ़ें : शाहरुख खान ने मसखरे अंदाज से निकाला अपने 'दोस्त' करण जौहर को #ShameOnKaranJohar के भंवर से

करण के वर्क फ़्रंट की बात करें तो, उनके पास कई सारी फ़िल्मों की लाइन लगी है । जहां आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा, माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के साथ वह अपनी फ़िल्म कलंक को 17, अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज करने के लिए तैयार है वहीं उन्होंने करीना कपूर खान और अक्षय कुमार के साथ अपने प्रोडक्शन के तहत बन रही फ़िल्म गुड न्यूज की शूटिंग शुरू कर दी है । इसके बाद वह अपने करियर की पहली ऐतिहासिक ड्रामा फ़िल्म तख्त को निर्देशित करेंगे । इसमें भी आलिया भट्ट,रणवीर सिंह, करीना कपूर खान, जाह्नवी कपूर, विकी कौशल और भूमि पेडनेकर नजर आएंगी ।