अभिनेत्री कंगना रनौत एक बार फ़िर बड़े पर्दे पर यौद्धा अवतार में नजर आएंगी । कंगना रनौत जल्द ही अपनी ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा मणिकर्णिका फ़्रैंचाइजी की अगली किश्त में नजर आएंगी जिसका नाम है मणिकर्णिका रिटर्न्स : द लीजेंड ऑफ दिद्दा । जहां 2019 में रिलीज हुई मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ़ झांसी में कंगना रानी लक्ष्मीबाई के किरदार में दिखाई दी थीं वहीं अब मणिकर्णिका रिटर्न्स : द लीजेंड ऑफ दिद्दा में वह भारत की अन्य वीरांगना के रूप में नजर आएंगी ।

द क्वीन ऑफ़ झांसी के बाद अब कंगना रनौत लेकर आ रही हैं मणिकर्णिका रिटर्न्स,  बनेंगी कश्मीर की वीरांगना रानी दिद्दा

कंगना रनौत लेकर आ रही हैं मणिकर्णिका रिटर्न्स

मणिकर्णिका रिटर्न्स : द लीजेंड ऑफ दिद्दा में कंगना कश्मीर की रानी दिद्दा के किरदार में दिखाई देंगी । इस बारें में कंगना ने ट्वीट कर मणिकर्णिका रिटर्न्स का ऑफ़िशियल ऐलान भी किया है । कंगना ने अपने ट्वीट में लिखा, “हमारा भारतवर्ष साक्षी रहा है झांसी की रानी जैसे कई वीरांगनाओं की कहानी का, ऐसी ही एक अनकही वीरगाथा है कश्मीर की एक रानी की, जिसने महमूद गजनवी को एक नहीं बल्कि दो बार हराया था । लेकर आ रहे हैं, कमल जैन और मैं । मणिकर्णिका रिटर्न: द लेजेंट और दिद्दा ।”

बता दें कि रानी दिद्दा कश्मीर पर राज करने वाली पहली महिला शासक थीं । उन्होंने 10 शताब्दी से लेकर 11वीं शताब्दी तक करीब 5 दशकों तक कश्मीर पर राज किया है । रानी दिद्दा को अविभाजित कश्मीर की एक ऐसी बहादुर रानी के रूप पहचाना जाता है जिसने एक पैर से अपंग होने के बावजूद मुगल आक्रमणकारी शासक महमूद गजनवी को दो बार युद्ध में हराया था । उनकी पहचान आज भी एक तेज दिमाग वीरांगना के तौर पर होती है ।

मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ़ झांसी का निर्माण कर चुके निर्माता कमल जैन और कंगना मिलकर मणिकर्णिका रिटर्न्स को प्रोड्यूस करेंगे । कंगना और कमल जैन ने पिछले हफ्ते ही इस फिल्म की फाइनल स्क्रिप्ट को मंजूरी दी है । कंगना पहले अपनी पहले की फ़िल्मों की शूटिंग पूरी करेंगी उसके बाद ही मणिकर्णिका रिटर्न्स की शूटिंग शुरू करेंगी । कहा जा रहा है कि वह जनवरी 2022 से इसकी शूटिंग शुरू करेंगी ।