हर किसी को प्रभास, दीपिका पादुकोण, कमल हासन और अमिताभ बच्चन की कल्कि 2898 AD की रिलीज का बेसब्री से इंतज़ार है । कल्कि 2898 AD, 27 जून को कई भाषाओं में 2D, 3D और IMAX जैसे कई फ़ॉर्मेट में रिलीज़ होगी । लेकिन लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक़, निर्माताओं ने अचानक फिल्म के IMAX वर्जन की एडवांस बुकिंग रोकने का फ़ैसला किया है ।

27 जून को बड़े पैमाने पर रिलीज हो रही कल्कि 2898 AD की IMAX वर्जन की एडवांस बुकिंग पर लगी रोक

कल्कि 2898 AD की एडवांस बुकिंग

मल्टीप्लेक्स के एक अधिकारी ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “सोमवार, 24 जून की सुबह हमें जानकारी मिली कि कल्कि 2898 एडी के निर्माताओं और वितरक ने प्रदर्शकों से आईमैक्स बुकिंग को रोके रखने को कहा है । तदनुसार, हमने तुरंत बिक्री रोक दी । जिन आईमैक्स स्क्रीन ने बुकिंग शुरू नहीं की थी, उन्हें टिकट बिक्री शुरू न करने को कहा गया ।

एक अन्य सूत्र ने कहा, “कुछ मल्टीप्लेक्स को यह निर्देश भी मिला है कि कल्कि 2898 एडी को आईमैक्स वर्जन में रिलीज़ नहीं किया जाएगा, जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि आईमैक्स रिलीज़ रद्द कर दी गई है । छह घंटे से ज़्यादा हो गए हैं और हमें उम्मीद है कि निर्माता इस पहलू पर स्पष्टता देंगे क्योंकि इस फ़िल्म के आईमैक्स वर्जन की मांग है। दर्शकों को यह जानना ज़रूरी है कि क्या हो रहा है ।

कल्कि 2898 एडी में प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन, कमल हासन और दिशा पटानी मुख्य भूमिका में हैं । नाग अश्विन द्वारा निर्देशित और वैजयंती मूवीज़ के सी अश्विनी दत्त द्वारा समर्थित इस फ़िल्म की एडवांस बुकिंग कल शुरू हुई और इसे उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली । भविष्य की यह मनोरंजक फ़िल्म हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज़ होगी ।

मेकर्स फ़िल्म के प्रमोशन और मार्केटिंग में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं ।पिछले महीने, पहली बार, उन्होंने अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर एनिमेटेड प्रील्यूड, B&B: बुज्जी एंड भैरव रिलीज़ किया । तीस मिनट की इस सीरीज़ ने दर्शकों को कल्कि 2898 . की दुनिया को समझने में मदद की ।

इसके बाद पिछले हफ़्ते मुंबई में कल्कि 2898 AD का भव्य आयोजन किया गया था, जिसमें प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन ने शिरकत की थी । कुछ दिन पहले, बॉलीवुड हंगामा ने सबसे पहले बताया था कि 180 मिनट की अवधि के साथ, कल्कि 2898 AD प्रभास की अब तक की सबसे लंबी फ़िल्म है ।