शाहरुख खान की कमबैक एक्शन थ्रिलर फ़िल्म पठान शुरूआत से ही चर्चा में बनी हुई है । जहां पठान शाहरुख की कमबैक फ़िल्म साबित होगी वहीं इस फ़िल्म में पहली बार शाहरुख के साथ जॉन अब्राहम एक दूसरे के साथ आमना-सामना करते हुए नजर आएंगे । पठान में शाहरुख खान हीरो के रूप में नजर आएंगे वहीं जॉन अब्राहम विलेन के किरदार में नजर आएंगे । बताया जा रहा है कि सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी पठान में शाहरुख और जॉन के बीच खतरनाक फ़ाइट सीक्वंस देखने को मिलेंगे । एक सीक्वंस में शाहरुख शर्टलैस होकर जॉन से मुकाबला करेंगे ।

9c14185f-c354-47bc-877b-3cbe0a8dc43f

शाहरुख खान और जॉन अब्राहम का मुकाबला

शाहरुख के अलावा पठान में जॉन का भी काफ़ी अहम और बड़ा रोल है । इस बारें में डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने कहा, “जॉन पठान के खलनायक हैं । मैंने हमेशा इस बात में विश्वास किया है कि खलनायक का प्रक्षेपण उतना ही बड़ा होना चाहिए, जितना की हीरो का हो- न उससे कम और न उससे ज्यादा । जब खलनायक बड़े पैमाने पर खतरनाक हो, तभी उ्सके और हीरो के बीच की लड़ाई शानदार हो सकती है ।”

जॉन और शाहरुख के बीच होने वाले फ़ाइट सीक्वंस पर सिद्धार्थ आनंद ने खुलासा कर बताया, “शाहरुख और जॉन का फ़ाइट सीन असाधारण है । हम चाहते थे कि जॉन इस फ़िल्म में सुपर स्लीक अवतार में नजर आए ।”

सिद्धार्थ आनंद ने आगे कहा कि, पठान के फ़र्स्ट लुक की झलक ने लोगों की प्रत्याशा बढ़ा दी है । “पठान ने शाहरुख, दीपिका और जॉन के फ़र्स्ट लुक वास्तव में उस जोन का प्रतिनिधित्व करता है, जिसमें हम चाहते हैं कि दर्शक फिल्म देखें। लोग अब पठान की दुनिया की झलक देख चुके हैं । लेकिन मैं यहां यह कहूंगा कि ये तो सिर्फ़ एक झलक है पिक्चर रो बाकी है अभी । मैं इस बात का यकीन दिलाता हूं कि फ़िल्म में एक्शन का लेवल बहुत हाई-ऑक्टेन और हाई होने वाला है ।”

सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी पठान को आदित्य चोपड़ा की यशराज फ़िल्म्स ने प्रोड्यूस किया है । यह फ़िल्म 25 जनवरी 2023 को हिंदी के साथ-साथ तमिल और तेलुगू में भी रिलीज होगी ।