कबीर सिंह जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म देने के बाद शाहिद कपूर एक बार फ़िर एक तेलुगू फ़िल्म जर्सी के हिंदी रीमेक, जर्सी में लीड रोल में नजर आने वाले हैं । 31 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही जर्सी के ट्रेलर ने पहले ही लोगों को प्रभावित कर दिया है और अब सभी इस फ़िल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं । जर्सी एक स्पोर्ट्स ड्रामा होने के साथ-साथ पिता-पुत्र के रिश्ते को भी अलग तरह से दर्शाती है । फ़ैमिली ऑडियंस के लिए बनी शाहिद कपूर की जर्सी को हाल ही में सेंसर बोर्ड ने भी अपना ग्रीन सिग्नल दे दिया है ।

पूरी तरह से फैमिली एंटरटेनर जर्सी को बिना किसी कट के मिला यू/ए सर्टिफिकेट, 2 घंटे 55 मिनट लंबी ये फ़िल्म बनी शाहिद कपूर के करियर की सबसे लंबी फ़िल्म

 

शाहिद कपूर की जर्सी फैमिली एंटरटेनर

जर्सी 31 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए अब पूरी तरह से तैयार है क्योंकि इसका सेंसर सर्टिफ़िकेशन प्रोसेस 27 दिसंबर को पूरा हो चुका है । इस बारें में करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “सीबीएफसी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) ने यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया है । सीबीएफ़सी ने बिना किसी कटौती के जर्सी को पास किया है । फ़िल्म में न के बराबर हिंसा और इंटीमेट सीन है जो सीमा के भीतर है । यह फ़िल्म पूरी तरह से फैमिली एंटरटेनर है । इसलिए सीबीएफसी ने भी इस पहलू को समझा और जर्सी को बिना किसी कटौती के पास किया ।”

जर्सी 175 मिनट यानी 2 घंटे 55 मिनट लंबी है । यह शाहिद के अब तक के साढ़े 18 साल के फ़िल्मी करियर की सबसे लंबी फ़िल्म है । दिलचस्प बात ये है कि जर्सी की ऑरिजनल फ़िल्म का रन टाइम 2 घंटे 40 मिनट था ।

जर्सी का रन टाइम

हाल ही में शाहिद की आई सभी फिल्में लंबी रही हैं । रंगून (2017) 2 घंटे 47 मिनट लंबी थी, पद्मावत (2018) और बत्ती गुल मीटर चालू (2018) का रन टाइम लगभग 2 घंटे 43 मिनट था । कबीर सिंह की बात करें तो इसकी अवधि 2 घंटे 54 मिनट थी ।

इस बारें में ट्रेड एक्सपर्ट का कहना है कि, “जर्सी का रन टाइम यदि 2 घंटे 55 मिनट है तो इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ता है । क्योंकि भारत और दुनिया भर की कुछ बेहतरीन फिल्में लंबी रही हैं । हाल ही में रिलीज़ हुई पुष्पा 2 घंटे 59 मिनट लंबी है और ये फ़िल्म सभी को पसंद आ रही है। हालांकि, मल्टीप्लेक्स के लिए जर्सी के शो 83, पुष्पा और स्पाइडर-मैन: नो वे होम के साथ एडजस्ट करना एक चुनौती होगी । चारों फिल्मों का रन टाइम 2 घंटे 25 मिनट से ज्यादा है ।”

शाहिद के साथ मृणाल ठाकुर

बता दें कि, जर्सी की कहानी एक असफल क्रिकेटर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने बेटे की जर्सी खरीदने के लिए संघर्ष करता है । एक रॉ, भरोसेमंद और वास्तविक कहानी, जर्सी मानवीय भावना का उत्सव है। आपको सपनों की ताकत में विश्वास दिलाते हुए, यह फिल्म आपको अपनी सीट से बांधने के लिए तैयार है। फिल्म में पहली बार शाहिद के साथ मृणाल ठाकुर भी नजर आएंगी। अनुभवी अभिनेता पंकज कपूर बड़े पर्दे पर वापसी करते हुए, वह फिल्म में क्रिकेट कोच की भूमिका में दिखाई देंगे।

अल्लू अरविंद द्वारा प्रस्तुत, फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता गौतम तिन्ननुरी ने किया है, जिन्होंने मूल तेलुगु जर्सी का निर्देशन किया था और यह फिल्म अमन गिल, दिल राजू और एस नागा वामसी द्वारा निर्मित है।