बॉलीवुड अभी नेपोटिज्म, खेमेबाजी, आउटसाइडर-इनसाइडर जैसे आरोपों से उबर भी नहीं पाया कि ड्रग्स को लेकर एक बार फ़िर बॉलीवुड निशाने पर आ गया है । बॉलीवुड पर निशाना साधने वालों में बाहर के लोग ही नहीं बल्कि फ़िल्म इंडस्ट्री के कुछ लोग भी शामिल है । कंगना रनौत, जो इन दिनों अपने मुखर बयानों को लेकर लगातार चर्चा में बनी हुई हैं, ने भी बॉलीवुड को निशाना साधते हुए कई आरोप लगाए हैं । इसके अलावा भोजपुरी अभिनेता रवि किशन ने भी बॉलीवुड पर निशाना साधा है । बॉलीवुड पर लग रहे लगातार आरोपों पर अब राज्यसभा सांसद और बॉलीवुड अभिनेत्री जया बच्चन ने संसद में तीखी प्रतिक्रिया दी है ।

9b8cec7f-f11e-453f-9adb-1f167d4b4cd9

जया बच्चन और कंगना रनौत

जया बच्चन ने मानसून सत्र के दूसरे दिन रवि किशन का बिना नाम लिए केंद्र सरकार से बॉलीवुड की सुरक्षा और समर्थन करने की अपील की । जया ने कहा कि, “ये इंडस्ट्री हमेशा सरकार को मदद देने के लिए आगे आती रही है । सरकार जो भी अच्छा काम करती है हम उसका समर्थन करते हैं । जब कोई मुश्किल आती है तो बॉलीवुड के ही लोग पैसा देते हैं । एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री हर रोज 5 लाख लोगों को सीधा रोजगार देती है । देश की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और चीजों से ध्यान हटाने के लिए हमारा इस्तेमाल किया जा रहा है । सोशल मीडिया पर हमपर निशाना साधा जा रहा है । हमें सरकार से भी समर्थन नहीं मिल रहा है । जिन लोगों ने फिल्म इंडस्ट्री के सहारे ही नाम कमाया उन्होंने इसे गटर कहा । मैं इसका समर्थन नहीं करती हूं ।”

पूरी इंडस्ट्री की छवि को खराब नहीं कर सकते

इसके अलावा जया ने आगे कहा कि, “इस इंड्रस्टी में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो सबसे ज्यादा टैक्स देते हैं, लेकिन उन्हें भी परेशान किया जा रहा है । फिल्म इंडस्ट्री को लेकर कई वादे किए गए, लेकिन वो कभी पूरे नहीं हुए । सरकार को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के समर्थन में आना चाहिए । मुझे लगता है सरकार को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की मदद करनी चाहिए । कुछ खराब लोगों की वजह से आप पूरी इंडस्ट्री की छवि को खराब नहीं कर सकते ।”

कंगना ने दिया रिएक्शन

जया बच्चन ने राज्यसभा में कहा है कि ड्रग्स से बॉलीवुड को बदनाम करने की साजिश की जा रही है. जिन लोगों ने फिल्म इंडस्ट्री के सहारे ही नाम कमाया उन्होंने इसे गटर कहा । और अब जया के इस बयान पर कंगना ने अपना रिएक्शन देते हुए कहा है कि, “जया जी, आप तब भी वही बात कहेंगी, अगर मेरी जगह आपकी बेटी श्वेता को टीनएज में पीटा जाता, ड्रग दिया जाता और छेड़छाड़ की जाती । क्या आप तब भी ये ही कहती अगर अभिषेक लगातार बुलिंग और उत्पीड़न की शिकायत करता और एक दिन फांसी पर लटका मिले ? हमारे लिए भी करुणा से हाथ जोड़कर दिखाएं ।”

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स की लत काफी ज्यादा है

गौरतलब है कि एक दिन पहले गोरखपुर से सांसद रवि किशन संसद के मानसून सत्र के पहले दिन देश और बॉलीवुड में बढ़ते ड्रग्स के इस्तेमाल और तस्करी के मुद्दे को उठाया था । उन्होंने कहा था, “भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स की लत काफी ज्यादा है । कई लोगों को पकड़ लिया गया है । एनसीबी बहुत अच्छा काम कर रही है । मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं वह इस पर सख्त कार्रवाई करें, दोषियों को जल्द से जल्द पकड़े और उन्हें सजा दे जिससे की पड़ोसी देशों की साजिश का अंत हो सके ।”

रवि किशन के इस बयान पर जया बच्चन ने आज राज्यसभा में कहा, “कल हमारे एक सांसद सदस्य ने लोकसभा में बॉलीवुड के खिलाफ कहा । यह शर्मनाक है । मैं किसी का नाम नहीं ले रही हूं । वो खुद भी इंडस्ट्री से आते हैं । जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं । गलत बात है । मुझे कहना पड़ रहा है कि इंडस्ट्री को सरकार की सुरक्षा और समर्थन की जरूरत है ।”

और आज रवि किशन ने जया के इस बयान पर अपना रिएक्शन देते हुए कहा, “मुझे किसी ने थाली नहीं परोसा बल्कि मैंने स्वयं को काम दिया । मैंने बंद पड़े भोजपुरी फ़िल्म उद्योग को जीवित किया । मुझे अपनी फ़िल्म उद्योग से काफ़ी प्रेम है और इस उद्योग ने मुझे काफ़ी काम और संम्मान दिया ।”