कोरोना लॉकडाउन के चलते बंद पड़े सिनेमाघरों के कारण अटकी पड़ी फ़िल्मों को रिलीज करने के लिए फ़िल्ममेकर्स ने ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म का सहारा लिया । मेकर्स अपनी फ़िल्मों की रिलीज के लिए थिएटर्स खुलने का और इंतजार नहीं कर सकते थे इसलिए उन्होंने अपनी फ़िल्मों को डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज किया । जून महीने में ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने एक साथ 7 फ़िल्मों का ऐलान किया जो डिज्नी पर रिलीज होने वाली थी । इसमें शामिल थी, अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम, अजय देवगन की भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया, अभिषेक बच्चन की द बिग बुल, आलिया भट्ट की सड़क 2, विद्युत जामवाल की खुदा हाफ़िज, सुशांत सिंह राजपूत की दिल बेचारा और कुणाल खेमू की लूटकेस ।

INSIDE SCOOP: हॉटस्टार पर रिलीज होने वाली लक्ष्मी बम, भुज और द बिग बुल की रिलीज आईपीएल ने पोस्टपोन की

अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम दिवाली वीक में हो सकती है रिलीज

इसमें से दिल बेचारा, सड़क 2, खुदा हाफ़िज, लूटकेस डिज्नी पर रिलीज हो चुकी हैं और अब अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम, अजय की भुज और द बिग बुल रिलीज के लिए लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं ।और अब बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है कि इन फ़िल्मों की रिलीज में अभी और इंतजार करना पड़ सकता है । शुरूआत में अक्षय की लक्ष्मी बम 9 सितंबर को रिलीज होने वाली थी । लेकिन ऐसा हो न सका । इस बारें में बॉलीवुड हंगाम ने आपको एक्सक्लूसिवली बताया था कि, “लास्ट मिनट पर फ़िल्म मेंकुछ पैचवर्क किए जाने थे जिसकी वजह से यह फ़िल्म अपनी तय रिलीज डेट 9 सितंबर को रिलीज नहीं हो पाई ।”

आईपीएल की वजह से पोस्टपोन हुई रिलीज

लक्ष्मी बम, द बिग बुल और भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया हॉट स्टार पर कब रिलीज होगी इस बारें में हॉटस्टार की टीम अपने रिलीज़ कैलेंडर पर विचार कर रही है और जल्द ही कोई फ़ैसला ले लिया जाएगा । इस बारें में करीबी सूत्र ने बताया कि, “इंडियन क्रिकेट लीग यानी आईपीएल भारत में सबसे बड़े ईवेंट में से एक है । ऐसे में डिज्नी आईपीएल के बीच में अपनी फ़िल्मों को रिलीज कर उनका प्रभाव कम नहीं करना चाहता है । इसलिए कई बातचीत के बाद उन्होंने इन तीनों फ़िल्मों की रिलीज को नवंबर तक टालने का फ़ैसला लिया ।”

सूत्र ने आगे बताया कि कथित तौर पर लक्ष्मी बम की रिलीज डेट दिवाली वीक के दौरान रहने की उम्मीद है । वहीं भुज और द बिग बुल नवंबर के अंत व मध्य दिसंबर तक रिलीज होंगी । वैसे ये पहली बार नहीं है जब आईपीएल की वजह से फ़िल्मों की रिलीज को पोस्टपोन किया गया हो गया हो । इससे पहले भी कई फ़िल्मों की रिलीज को आगे बढ़ाया गया है क्योंकि इससे बॉक्सऑफ़िस कलेक्शन पर खासा असर देखने को मिलता है ।

हॉटस्टार को मिलेंगे दर्शक

“फ़िल्मों की रिलीज को आगे बढ़ाने के पीछे एक और वजह ये भी है कि हॉटस्टार अपने दर्शकों को बांधे रखना चाहता है । जहां सितंबर और अक्टूबर में आईपीएल दर्शकों को बांधे रखेगा । वहीं इसके बाद लक्ष्मी बम नवंबर में रिलीज होकर दर्शक जुटाएगी । इसके बाद भुज और द बिग बुल दिसंबर में रिलीज होकर इसके लिए फ़ायदे का सौदा साबित होगी ।” लक्ष्मी बम की तरह भुज और द बिग बुल के भी कुछ पैचवर्क शूट किए जाने बाकी है । और उम्मीद है कि अक्टूबर के अंत तक इन्हें शूट कर लिया जाएगा ।

इस बारें में सूत्र ने बताया कि, “भुज का पोस्ट-प्रोडक्शन काम तेजी से चल रहा है । नाममात्र के पैच वर्क शूट को छोड़कर कलर करेक्शन, बैकग्राउंड स्क्रोर और पोस्ट-प्रोडक्शन केलगभग सभी काम पूरे हो चुके हैं ।”