बॉलीवुड में बायोपिक फ़िल्मों के बढ़ते चलन को देखते हुए हाल ही में हिंदी फ़िल्मों के सुपरस्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना की बायोपिक फ़िल्म का अनाउंसमेंट हुआ । और अब बॉलीवुड के एक और दिग्गज अभिनेता की बायोपिक फ़िल्म बनाने की तैयारी चल रही है । और वो अभिनेता हैं बीते जमाने के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार । फ़िल्ममेकर सुभाष घई दिलीप कुमार की बायोपिक फ़िल्म बनाना चाहते हैं ।

इस सुपरस्टार के साथ दिलीप कुमार की बायोपिक फ़िल्म बनाना चाहते हैं सुभाष घई ?

दिलीप कुमार की बायोपिक फ़िल्म

हर कोई जानता है कि फ़िल्ममेकर सुभाष घई दिवगंत अभिनेता दिलीप कुमार के सबसे बड़े फ़ैन रहे हैं । इतना ही नहीं सुभाष घई को अपने सबसे फ़ेवरेट एक्टर दिलीप कुमार के साथ तीन फ़िल्में- विधाता, सौदागर और कर्मा जैसी फ़िल्म करने का सौभाग्य मिला था ।

दिलीप कुमार के आखिरी वक्त में भी सुभाष घई उनके साथ रहे और अभिनेता के दुखद निधन के बाद उनकी पत्नी सायरा बानो के सहारा बने । ऐसे में सुनने में आ रहा है कि सुभाष घई अभिनेता दिलीप कुमार की बायोपिक फ़िल्म बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं । हालांकि सूत्रों का कहना है कि अभी इस बारें में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा लेकिन घई का दिल इस प्रोजेक्ट पर अटक गया है ।

सूत्र ने इस बारें में बताया, “सुभाष घई को लगता है कि अभिनेता दिलीप कुमार साब की जिंदगी काफ़ी प्रेरक रही है । उनकी इंस्पायरिंग कहानी को पर्दे पर दिखाना बहुत अच्छा रहेगा जिसमें बताया जाएगा कि कैसे एक फल विक्रेता का बेटा भारत का सबसे सम्मानित अभिनेता बन गया । घई चाहते हैं कि अमिताभ बच्चन दिलीप कुमार का किरदार निभाएं ।”

हम इस अनाउंसमेंट का अभी सिर्फ़ इंतजार ही कर सकते हैं ।