इस साल हिंदी सिनेमा ने अपने सबसे बहुमुखी अभिनेता इरफ़ान खान को खो दिया । लेकिन इरफ़ान अपनी बेहतरीन फ़िल्मों के जरिए अपने फ़ैंस के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे । इरफ़ान खान की लास्ट फ़िल्म अंग्रेजी मीडियम थी जो मार्च में थिएटर में रिलीज हुई थी और अब दर्शक उनकी एक और फ़िल्म को थिएटर में देख पाएंगे । इरफ़ान की तीन साल पुरानी फ़िल्म द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्सि, जो अभी तक सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हुई थी, अब थिएटर में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है । इस फ़िल्म में इरफ़ान ऊंट व्यापारी की भूमिका में नजर आएंगे । हालांकि 2017 में स्विट्जरलैंड में 70वें लोकार्नो फिल्म फ़ेस्टिवल में द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्सि का प्रीमियर हुआ था । और अब पूरे तीन साल बाद 2021 की शुरुआत में द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएगी ।

इरफान खान की तीन साल पुरानी फिल्म द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स फ़ाइनली 2021 की शुरूआत में थिएटर में होगी रिलीज

इरफान खान की आख़री फिल्म थिएटर में होगी रिलीज

अनूप सिंह द्वारा निर्देशित, इरफ़ान खान-अभिनीत एक सशक्त ड्रामा है, जो एक स्वतंत्र युवा आदिवासी महिला के चारों ओर घूमती है। जो क्रूर विश्वासघात को दूर कर अपनी आवाज़ को खोजने की कोशिश करती है। इस आगामी फिल्म की विशेषता यह है कि इसमें इरफ़ान एक यादगार भूमिका में नजर आयेंगे ।

अपनी स्थापना के पहले वर्ष में, पैनोरमा स्पॉटलाइट, 70 एमएम टॉकीज के साथ मिलकर फैदर लाइट फिल्म्स और केएनएम प्रोडक्शन की फिल्म द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्सि, लाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं । यह फिल्म दिवंगत दिग्गज अभिनेता, इरफ़ान का अंतिम काम है । अभिनेता इरफ़ान के शानदार प्रदर्शन को आखिरी बार बड़े र्दे पर देखने के लिए बैनर एक सुनहरा मौका दे रहे हैं ।

पैनोरमा स्पॉटलाइट के निर्माता और निर्देशक, अभिषेक पाठक कहते हैं, “द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स एक विशेष कहानी है और इरफ़ान के अंतिम प्रदर्शन को प्रस्तुत करना हमारे लिए वास्तव में बहुत सम्मान की बात है । हम यह फिल्म भारतीय सिनेमा के प्रिय सितारे को श्रद्धांजलि देते हुए दर्शकों के सामने पेश करने जा रहे हैं । भारतीय और विदेशी सिनेमा ने उनके अभिनय का भरपूर आनंद लिया है । हमें खुशी है कि हम उनके आख़िरी फिल्म को प्रदर्शित कर रहे हैं ।”

cf5dbaed-5cb3-4413-a51b-8d8bf7a4b1c7

70 MM टॉकीज एक ऐसा ब्रांड है जो आम लोगों से उभरा है । इस बैनर का मानना यह है कि इरफ़ान की फिल्म के साथ अपनी सिनेमाई यात्रा को शुरू करने का इससे बेहतर तरीका हो ही नहीं सकता । 70 एमएम टॉकीज के निर्माता ज्ञान शर्मा कहते हैं कि ,“हम बहुत ही खुशनसीब हैं कि दुनिया के सबसे बेहतरीन सितारे की फिल्म के लिए हमें चुना गया ।”