बैक-टू-बैक सफ़ल फ़िल्में देने वाले अक्षय कुमार को गारंटी कुमार कहा जाने लगा है । हर फ़िल्ममेकर अक्षय को अपनी फ़िल्म में लेना चाहता है । एक अभिनेता के तौर पर जहां अक्षय सफ़ल साबित हुए हैं वही एक निर्माता के तौर पर भी अक्षय ने अपनी काबिलियत साबित की है । इसलिए नवंबर 2018 में, फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने अक्षय के बैनर केप ऑफ गुड फिल्म्स के साथ एक तीन फ़िल्मों की डील साइन की थी । इस डील की पहली साई-फ़ाई फ़िल्म मिशन मंगल (2019) थी जो सुपरहिट साबित हुई । इसके बाद अक्षय और फ़ॉक्स की दूसरी फ़िल्म लक्ष्मी आई जो कोरोना महामारी के चलते सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पाई और इसे दिवाली के मौके पर डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म Disney+ Hotstar पर रिलीज होना पड़ा ।

अक्षय कुमार अगले दो सालों तक रहेंगे एकदम बिजी, ऐसे में फॉक्स स्टार स्टूडियोज के साथ 3 फ़िल्मों की डील की तीसरी फ़िल्म पर लगा सवालिया निशान

अक्षय कुमार ने साइन की थी 3 फ़िल्मों की डील

अब हर किसी के मन में ये सवाल आएगा कि अक्षय और फ़ॉक्स की इस डील की तीसरी फ़िल्म कौनसी होगी । तो हम आपको बता दें कि अब इस डील की तीसरी फ़िल्म नहीं आएगी । करीबी सूत्र ने हमें बताया, “जॉली एलएलबी 2, जो कि साल 2017 की सबसे बड़ी हिट फ़िल्मों में से एक थी और इसे फ़ॉक्स स्टार ने अकेले ही प्रोड्यूस किया था, में एक साथ काम करने के बाद अक्षय और फ़ॉक्स ने इस डील को साइन किया था । जॉली एलएलबी 2 के बाद साल 2018 में ये डील साइन हुई थी तब किसी को ये नहीं पता था कि फ़ॉक्स स्टार स्टूडियोज अचानक भारत से अपना बिजनेस बंद कर देगा और इसे डिज्नी टेक ओवर कर लेगा ।

और अब जबकि फ़ॉक्स को डिज्नी ने टेक ओवर तो कर लिया है लेकिन उसे फ़िल्म प्रोडक्शन में कोई दिलचस्पी नहीं है । इसके बजाए डिज्नी फ़िल्म राइट्स खरीदने में ज्यादा रुचि रखता है । लेकिन हमारे कलाकार और निर्माता स्टूडियो से यह अपेक्षा नहीं रखते हैं । परिणामस्वरूप, अक्षय की इस डील की तीसरी फ़िल्म पर एक सवालिया निशान आ गया है, कि क्या ये तीसरी फ़िल्म बन भी पाएगी या नहीं ।”

एक ट्रेड एक्सपर्ट ने कहा, “अक्षय की डेट्स अगले दो सालों के लिए बुक हैं । वह अब बच्चन पांडे, रक्षाबंधन, राम सेतु, मिशन लायन, मुद्दस्सर अजीज की फ़िल्म यशराज प्रोडक्शन की फ़िल्म समेत कई फ़िल्मों की शूटिंग करेंगे । उन्होंने अब तक सूर्यवंशी, बेलबॉटम, अतरंगी रे और पृथ्वीराज की शूटिंग खत्म कर दी है । और अब वे अपनी इन फ़िल्मों का प्रमोशन शुरू करेंगे । इसलिए फ़ॉक्स के साथ की गई डील की तीसरी फ़िल्म 2022 के मध्य या अंत में ही संभव हो पाएगी ।”