इस साल 2023 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बॉक्स ऑफ़िस पर तगड़ा मुकाबला होने वाला है । और ये बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला होगा सनी देओल, रणबीर कपूर, जॉन अब्राहम और विवेक अग्निहोत्री के बीच । जहां स्वतंत्रता दिवस के दौरान यानी 11 अगस्त को रणबीर कपूर की एनिमल और सनी देओल की गदर 2 रिलीज होने वाली हैं, वहीं इसके तीन दिन बाद 15 अगस्त को जॉन अब्राहम की तारिक रिलीज होगी । लेकिन 15 अगस्त को जॉन की फ़िल्म अकेले रिलीज नहीं होगी बल्कि इसको द कश्मीर फाइल्स फेम डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की मचअवेटेड फ़िल्म द वैक्सीन वॉर के साथ बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला करना होगा ।

031b93cd-de67-4880-82e9-7f254c3b7c29

स्वतंत्रता दिवस पर होगा बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला

साल 2023 का स्वतंत्रता दिवस बॉक्स ऑफ़िस पर एक बडे मुकाबले का प्रतीक बनेगा क्योंकि इस दौरान एक नहीं बल्कि 4, और वो भी बडी फ़िल्में मानी जा रही फ़िल्मों का मुकाबला देखने को मिलेगा । हालांकि इस महामुकाबले को टालने के लिए इन चारों फ़िल्मों के मेकर्स के बीच बातचीत चल रही है ।

करीबी सूत्र ने इस बारें में अंदर की खबर देते हुए बताया कि, “सनी देओल की गदर 2 स्वतंत्रता दिवस वीकेंड के लिए एकदम सही है । लेकिन एनिमल के प्रोड्यूसर 11 अगस्त से हटने के मूड में नहीं हैं । वहीं तारिक के को-प्रोड्यूसर जॉन और द वैक्सीन वॉर के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर विवेक अग्निहोत्री भी 15 अगस्त के मौके को छोडना नहीं चाहते हैं । क्योंकि स्वतंत्रता दिवस वीकेंड लंबा वीकेंड है और फ़िल्म के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन के हिसाब से एकदम परफ़ेक्ट है ।”

गदर 2 की बात करें तो, इस फ़िल्म के साथ एक बार फ़िर सनी देओल फ़िल्मों में अपना एक्शन पैक्ड कमबैक करने जा रहे हैं । साल 2001 में आई गदर: एक प्रेम कथा की सुपर सक्सेस के बाद अब हर किसी को इसके सीक्वल गदर 2 का बेसब्री से इंतजार है । इस फ़िल्म में एक बार फ़िर सनी के साथ अमीषा पटेल नजर आएंगी । गणतंत्र दिवस के मौके पर सनी ने फ़िल्म के फ़र्स्ट पोस्टर लुक को शेयर किया था जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, “हिंदुस्तान जिंदाबाद है... जिंदाबाद था... और जिंदाबाद रहेगा ।”

वहीं रणबीर की एनिमल की बात करें तो इसमें रणबीर पहली बार अनदेखे अवतार में नजर आएंगे । फ़िल्म में उनके अपोजिट रश्मिका मंदाना लीड रोल में नजर आएंगी । कबीर सिंह जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म देने वाले डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित एनिमल साल 2023 की बहुत प्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक है ।