बाहुबली फ़ेम एस एस राजामौली की महत्वाकांक्षी फ़िल्म आरआरआर 6 जनवरी 2022 को थिएटर में रिलीज होगी । लेकिन इसी दिन यानी 6 जनवरी 2022 को संजय लीला भंसाली की आलिया भट्ट के साथ बहुप्रतिक्षित फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी भी रिलीज होनी है । अब क्योंकि आरआरआर और गंगूबाई काठियावाड़ी दोनों ही अपने आप में बड़ी फ़िल्में हैं इसलिए दोनों के बॉक्स ऑफ़िस टकराव को लेकर हर कोई चिंतिंत था । लेकिन फ़िर संजय लीला भंसाली ने बॉक्स ऑफ़िस मुकाबले से बचने के लिए गंगूबाई काठियावाड़ी को पोस्टपोन कर दिया । अब यह फ़िल्म 18 फ़रवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

संजय लीला भंसाली ने इस शख्स की बात मानकर टाला आरआरआर और गंगूबाई काठियावाड़ी का महामुकाबला

संजय लीला भंसाली ने आलिया भट्ट का अनुरोध माना

हालांकि शुरूआत में भंसाली अपनी फ़िल्म को उसकी तय रिलीज डेट पर ही रिलीज करना चाहते थे । क्योंकि उन्होंने 6 जनवरी RRR की रिलीज डेट अनाउंस होने से पहले ही लॉक कर दी थी । लेकिन फ़िर भंसाली के को-प्रोड्यूसर जयंतीलाल गढ़ा ने भंसाली पर रिलीज डेट को पोस्टपोन करने का प्रेशर बढ़ाया ।

इस बारें में सूत्र ने बताया, “गडा को लगा कि एक ही शुक्रवार को दो बड़ी फ़िल्मों की रिलीज दोनों फ़िल्मों के कारोबार को नुकसान पहुंचाएगी । इसके अलावा RRR में आलिया भट्ट और अजय देवगन दोनों कलाकार कॉमन थे ।” लेकिन भंसाली को उनके को-प्रोड्यूसर के प्रेशर से ज्यादा आलियाके अनुरोध ने उनके फ़ैसले को बदलने पर मजबूर कर दिया ।

6 नंबर लकी नंबर था

सूत्र ने आगे बताया कि, “आलिया ने व्यक्तिगत रूप से भंसाली से रिलीज डेट बदलने के लिए निवेदन किया । क्योंकि आलिया नहीं चाहती थी कि उनकी दोनों फ़िल्में सेम डे पर रिलीज हो । इसके बाद ही भंसाली ने फ़ैसला लिया कि उन्हें अपनी फ़िल्म की रिलीज 6 जनवरी से हटाकर एक अन्य तारीख पर रिलीज करनी चाहिए ।”

6 जनवरी को पूरी दुनिया में गंगूबाई काठियावाड़ी रिलीज होने का एक और कारण था । 6 नंबर को फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली और आलिया के लिए लकी नंबर माना जाता है । भंसाली की बर्थडेट 24 फ़रवरी है जिसका जोड़ 6 आता है । वहीं आलिया की बर्थडेट 15 मार्च है जिसका भी जोड़ 6 आता है । इस तरह दोनों के लिए ही 6 नंबर लकी नंबर माना जाता है ।

गंगूबाई काठियावाड़ी अब 18 फरवरी 2022 को थिएटर में रिलीज होगी । जहां गंगूबाई में आलिया लीड रोल में नजर आएंगी वहीं गंगूबाई काठियावाड़ी में अजय देवगन भी गेस्ट अपीरियंस में नजर आएंगे । वह इस फ़िल्म में रियल लाइफ़ माफ़िया डॉन करीम लाला का किरदार अदा करेंगे । भंसाली की ये फ़िल्म मुंबई के कमाठीपुरा रेड लाइट एरिया की मशहूर गंगूबाई कोठेवाली की ज़िंदगी पर बेस्ड फ़िल्म है । इस फिल्म में साठ के दशक की मुंबई को दिखाया जाएगा । यह फिल्म 'द माफिया क्वींस ऑफ मुंबई' उपन्यास से प्रेरित है ।