भारत में हुई एक 14 साल के लड़के की आत्महत्या ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है, और देश भर में "ब्लू व्हेल चैलेंज" नाम के गेम की कड़ी निंदा की जा रही है । आपको बता दें कि यह इंटरनेट गेम कई सारी आत्महत्याओं का जिम्मेदार है, खासकर रूस में इस गेम की वजह से सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है । जब बॉलीवुड सेलिब्रिटीज से इस बारें में बात की तो उन्होंने इसकी कड़े शब्दों में निंदा की और इंटरनेट के गलत उपयोग पर गहरा दुख व्यक्त किया ।

हाल ही में, जब आमिर खान ने अपनी प्रोडक्शन की फ़िल्म सीक्रेट सुपरस्टार के लिए एक कार्यक्रम में शामिल हुए तो उन्होंने ब्लू व्हेल चैलेंज के बारें में बात की । आमिर खान, जो  सामाजिक कार्यों में बढ़चढ कर हिस्सा लेते हैं, से जब इंटरनेट के फ़ायदे और नुकसान के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, "इंटरनेट एक नया माध्यम है लेकिन यदि इसका सही ढंग से उपयोग नहीं किया गया तो,  भले ही यह सबसे अच्छा माध्यम है, फ़िर भी इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं >जाहिर है, हमें यह कोशिश करने और  सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि इंटरनेट का उपयोग सही तरीके से किया जा रहा है, और यह जिम्मेदारी माता-पिता व टीचर की है, जो उचित तरीके से मार्गदर्शन कर सकते हैं । हालांकि, कभी-कभी, हम प्रयासों के बावजूद कुछ स्थितियों को नियंत्रित करने में असमर्थ हो जाते हैं ।"

वहीं दूसरी तरफ़, आमिर की ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान के को-स्टार और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर ब्लू व्हेल जैसे खतरनाक गेम के खूनी खेल से हुई आत्महत्या पर हैरानी जताते हुए कहा कि, 'भयानक खबर पढ़ी, इंटरनेट पर युवा एक डरावना खेल, खेल रहे हैं । जिंदगी जीने के लिए होती है, ना कि समय आने से पहले गंवाने के लिए ।'

फ़िल्मों की बात करें तो, आमिर खान अपनी आगामी फ़िल्म सीक्रेट सुपरस्टार में एक म्यूजिशियन के स्पेशल रोल में नजर आएंगे । यह फ़िल्म आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनाई गई है । इसके अलावा आमिर खान और अमिताभ बच्चन की जोड़ी, यशराज फ़िल्म्स की आगामी फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में इनके अलावा कैटरीना कैफ़ और फ़ातिमा सना शेख भी अहम भूमिका में नजर आएंगी । विजय कृष्ण आचार्य द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म अगले साल सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।