कुछ समय पहले हमने आपको बताया था कि जेपी दत्ता एक और युद्ध पर आधारित फ़िल्म को लाने के लिए तैयार है और उसका नाम है, पलटन । इतना ही नहीं, फ़िल्ममेकर ने इस हफ़्ते की शुरूआत में ही इस फ़िल्म की शूटिंग लद्दाख में शुरू भी कर दी थी, लेकिन अब हमने सुना है कि अब फ़िल्म की कास्ट में थोड़ा बदलाव किया गया है । असल में खनरों में कहा जा रहा था कि अभिषेक बच्चन इस फ़िल्म शूटिंग के ठीक एक दिन पहले बाहर हुए । लेकिन अब इस खबर पर मुहर लगाते हुए आधिकारिक सूत्रों ने घोषणा की है कि अभिषेक बच्चन अब जे पी दत्ता की फ़िल्म पलटन का हिस्सा नहीं होंगे ।

इतना ही नहीं, अभिषेक बच्चन के बाहर होते ही मेकर्स ने उनके रिप्लेसमेंट को तलाशने का काम शुरू कर दिया और अभिषेक के रिप्लेसमेंट में उन्हें मिले हर्षवर्धन राणे । इससे जुड़े करीबी सूत्र के मुताबिक, "पहले अभिषेक को जेपी दत्ता की पलटन के लिए चुना गया था, लेकिन अब वह फिल्म का हिस्सा नहीं होंगे । अभिषेक बच्चन को रिप्लेस किया है हर्षवर्धन राणे ने, जिसकी कम फ़िल्में होने केबावजूद भी जबरदस्त फ़ैन फ़ोलोइंग है ।”

हर्षवर्धन राणे को फ़िल्म में चुनने के बारें में बात करते हुए सूत्र ने बताया, "पलटन के लिए मेकर्स को एक लंबे अभिनेता की तलाश थी,जिसकी न केवल स्क्रीन पर जबरदस्त मौजूदगी हो, बल्कि शारीरिक रूप से फिट भी हो । चूंकि यह रोल काफ़ी चुनौतीपूर्ण है जो शारीरिक रूप से फ़िट होने की मांग कर रही थी और अभिषेक के बाद, हर्षवर्धन राणे इस रोल के लिए एकदम फिट साबित हुए । असल में, जेपी दत्ता को हर्षवर्धन पहली मुलाकात में ही भा गए थे और उन्हें तुरंत पता चल गया था कि उन्हें वह अभिनेता मिल गया था जिसकी वह तलाश कर रहे थे ।"

सूत्र की बात को कन्फ़र्म करते हुए जेपी फिल्म्स की निधि दत्ता कहती है, "हां, हमने पलटन के लिए हर्षवर्धन राणे को साइन किया है, लेकिन फिल्म में उनकी क्या भूमिका होगी, अभी इस बारे में कुछ भी खुलासा करना बहुत जल्दी होगा ।"

फ़िल्म की बात करें तो, जेपी फ़िल्म्स द्दारा प्रोड्यूस फ़िल्म पलटन, जेपी दत्ता द्दारा निर्देशित की जाएगी । यह अगले साल गर्मियों के सीजन में सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।