हरमन बवेजा ने अपने होम बैनर बवेजा स्टूडियोज के तहत, एक बायोपिक फ़िल्म के लिए डॉ रुक्मणी कृष्णमूर्ति के लाइफ राइट्स हासिल कर लिए हैं । डॉ रुक्मणी कृष्णमूर्ति, भारत की पहली महिला फोरेंसिक वैज्ञानिक है । डॉ रुक्मणी कृष्णमूर्ति ने 1993 के बॉम्बे ब्लास्ट के दौरान फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में विस्फोटक विभाग के प्रमुख के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी । वह घिनौने कृत्य के अपराधी को खोजने में सभी पुरुषों के बीच खड़ी थी ।

1993 के बम धमाकों की फोरेंसिक जांच को लीड करने वाली भारत की पहली महिला फोरेंसिक वैज्ञानिक डॉ रुक्मणी कृष्णमूर्ति की लाइफ पर फ़िल्म बनाएंगे हरमन बवेजा, खरीदे राइट्स

डॉ रुक्मणी कृष्णमूर्ति के लाइफ पर फ़िल्म बनाएंगे हरमन बवेजा

उसी के बारे में बोलते हुए, हरमन बावेजा ने कहा, “मेरा मिशन अनसुनी कहानियों, कहानियों को बताना है जो युवा पीढ़ी को प्रेरित करती हैं। डॉ रुक्मणी कृष्णमूर्ति की कहानी ऐसी ही एक है। देश भर के दर्शक उनकी यात्रा, उनके योगदान को जानने के पात्र हैं उनके फॉरेंसिक साइंस, और 1993 के बॉम्बे ब्लास्ट के दौरान उनकी भूमिका। मैं इस परियोजना पर काम करने के लिए वास्तव में गर्व और उत्साहित हूं ।”

डॉ रुक्मणी कृष्णमूर्ति ने कहा, “93 बम धमाकों को करीब 30 साल बीत चुके हैं और फिर भी जांच की यादें आज भी उतनी ही ताजा हैं, जितनी कल थी । फोरेंसिक जांच का क्षेत्र आज कितना आगे आ गया है, यह सोचकर आज भी मन चकरा जाता है । कैसे हम जांच को आगे बढ़ाने के लिए वैज्ञानिक साक्ष्यों को वैज्ञानिक रूप से जोड़ने में कामयाब रहे । हरमन से मिलने और मेरी कहानी के लिए उनके दृष्टिकोण को देखने के बाद, मैं कह सकती हूं कि इसे सही तरीके से बताया जाएगा और न्याय दिलाने के लिए रातों की नींद हराम करने वालों का सम्मान करें ।”

इस बीच, बावेजा स्टूडियोज हंसल मेहता और कार्तिक आर्यन के साथ फ़िल्म कैप्टन इंडिया, सान्या मल्होत्रा के साथ द ग्रेट इंडियन किचन रीमेक, जैकी श्रॉफ और सिकंदर खेर के साथ एक अनटाइटल्ड फ़िल्म लेकर आ रहे है । गिप्पी ग्रेवाल और जैस्मीन भसीन अभिनीत उनकी आगामी महत्वाकांक्षी पंजाबी फिल्म हनीमून की रिलीज डेट की भी घोषणा की गई है जो कि 25 अक्टूबर 2022 आएगी ।