भोला की रिलीज़ के बाद अब अजय देवगन अपनी अगली फ़िल्म की रिलीज की तैयारी में जुट गए हैं । अजय देवगन की अगली रिलीज स्पोर्ट्स ड्रामा मैदान है जिसकी रिलीज़ डेट कई मर्तबा पोस्टपोन हो चुकी है । और एक बार फिर मैदान अपनी तय रिलीज़ डेट 23 जून से आगे बढ़ गई है । अब मेकर्स फ़िल्म की नई रिलीज़ डेट लॉक कर रहे हैं और जल्द ही इसका अनाउंसमेंट कर दिया जाएगा ।

BREAKING: 23 जून को रिलीज नहीं होगी अजय देवगन की मैदान ; मेकर्स जल्द करेंगे नई डेट को अनाउंस

अजय देवगन की मैदान की रिलीज टली

फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “शुरुआत में 23 जून को रिलीज होने वाली मैदान को लेकर लोगों को लग रहा था कि, मैदान की रिलीज डेट आगे बढ़ाई जाएगी क्योंकि जून महीने में कई बड़ी फ़िल्में रिलीज़ होने वाली हैं और उनमे शामिल हैं प्रभास-कृति सेनन की आदिपुरुष, जो की, 16 जून को रिलीज़ होनी है और उसके बाद कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की सत्यप्रेम की कथा, जो की 29 जून को रिलीज़ होगी । ऐसे में अजय अपनी फ़िल्म मैदान की 23 जून की रिलीज़ को आगे बढ़ा सकते है । इसके अलावा अभी तक फ़िल्म का कोई भी ट्रेलर या सॉंग भी रिलीज़ नहीं हुआ ऐसे में फ़िल्म का 23 जून को रिलीज़ होना संभव नहीं लग रहा था । इसलिए अब मेकर्स फ़िल्म की नई रिलीज़ डेट फ़िक्स कर रहे हैं और इसका अनाउंसमेंट जल्द ही कर दिया जाएगा ।

दिलचस्प बात यह है कि मैदान की रिलीज़ डेट कई बार बदली जा चुकी है । इसकी पहले रिलीज़ की तारीखें 27 नवंबर, 2020, 11 दिसंबर, 2020, 13 अगस्त, 2021, 15 अक्टूबर, 2021, 3 जून, 2022, 17 फरवरी, 2022, 12 मई, 2022 और 23 जून, 2022 थीं ।

इस बीच, मैदान के स्थगित होने का फायदा उठाते हुए, 1920: हॉरर्स ऑफ़ द हार्ट ने 23 जून के स्लॉट पर कब्जा कर लिया है। हॉरर फ़्लिक का निर्माण विक्रम भट्ट द्वारा किया गया है, जो उनकी बेटी कृष्णा भट्ट द्वारा निर्देशित और महेश भट्ट और आनंद पंडित द्वारा प्रस्तुत किया गया है। इसमें राहुल देव और बरखा बिष्ट के साथ बालिका वधू फेम अविका गोर हैं।

अमित शर्मा के निर्देशन में बनी मैदानभारतीय फुटबॉल के सुनहरे सालों पर आधारित सच्ची कहानी है । इस फ़िल्म में अजय एक फ़ुटबॉल कोच सईद अब्दुल रहीम के किरदार में नजर आएंगे । महान कोच सैयद अब्दुल रहीम भारतीय फुटबॉल के संस्थापक पिता के तौर पर जाना जाते हैं और वह 1950 से 1963 तक (निधन होने तकभारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मैनेजर थे ।

उन्हें आधुनिक भारतीय फुटबॉल का वास्तुकार माना जाता है । इस फिल्म में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री प्रियामणिगजराज राव और बंगाली अभिनेता रुद्रनील घोष भी हैं । इस फिल्म की पटकथा साईविन क्वाद्रास और संवाद रितेश शाह ने लिखे हैं । अंदरूनी सूत्रों के अनुसारइसे अजय के करियर की करियर-परिभाषित फिल्मों में से एक कहा जाता है । इसे बोनी कपूर जी स्टूडियोज के साथ मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं।