अक्षय कुमार एक बार फ़िर अपनी फ़िल्म पैडमैन के निर्देशक आर बाल्की के साथ फ़िल्म कर रहे हैं जिसका नाम है, मिशन मंगल । यह फ़िल्म साल 2013 के सफ़ल मंगलयान मिशन पर आधारित है । इस फ़िल्म को फॉक्स स्टार स्टूडियोज और अक्षय की होम प्रोडक्शन केप ऑफ गुड फिल्म्स द्दारा संयुक्त रूप से प्रोड्यूस किया जा रहा है । इस फ़िल्म में अक्षय कुमार के साथ विद्या बालन लीडिंग लेडी के रूप में नजर आएंगी । इसके अलावा फ़िल्म में सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, शरमन जोशी और नित्या मेनन भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगी । और अब इस फ़िल्म के बारें में लेटेस्ट अपडेट ये है कि इस फ़िल्म के साथ एक बार फ़िर बॉक्सऑफ़िस पर अक्षय कुमार का मुकाबला जॉन अब्राहम से होगा ।

मिशन मंगल के साथ अक्षय कुमार एक बार फ़िर जॉन अब्राहम की बाटला हाउस से बॉक्सऑफ़िस मुकाबला करेंगे

अक्षय कुमार की मिशन मंगल अगले साल स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होगी

आपको बता दें कि अक्षय अपनी बाकी की फ़िल्मों की तरह मिशन मंगल को भी अगले साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर, जैसे कि गोल्ड और टॉयलेट-एक प्रेम कथा की थी, रिलीज करने की प्लानिंग कर रहे है । लेकिन अब दिलचस्प बात ये है कि, जहां 15 अगस्त 2019 को अक्षय की मिशन मंगल सिनेमाघरों में रिलीज होगी वहीं जॉन की बाटला हाउस भी इसी दिन रिलीज होने की उम्मीद है । क्योंकि पहले इस दिन रणबीर कपूर-आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र रिलीज होने वाली थी लेकिन अब उसे 2019 क्रिसमस के दौरान खिसका दिया है । और इस तरह अक्षय और जॉन एक बार फ़िर बॉक्सऑफ़िस विंडो पर भिड़ंत करते हुए नजर आएंगे ।

बाटला हाउस भी मिशन मंगल के साथ रिलीज होगी

दिलचस्प बात ये है कि, अक्षय का बॉक्सऑफ़िस पर एक बार फ़िर जॉन से मुकाबला होगा । इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जहां अक्षय की गोल्ड रिलीज हुई थी वहीं जॉन की सस्त्यमेव जयते भी रिलीज हुई थी । और अब अगले साल भी दोनों की बॉक्सऑफ़िस पर तगड़ी भिड़ंत होने वाली है । क्योंकि अगले साल अक्षय की मिशन मंगल और जॉन की बाटला हाउस एक ही दिन रिलीज होने वाली है । संयोग से दोनों ही फ़िल्मों की कहानी सत्य घटना पर आधारित है ।

मिशन मंगल, भारत के सबसे सफ़ल मंगलयान मिशन से जुड़ी महिलाओं के इर्द-गिर्द घूमेगी । इस फ़िल्म मो जगन शक्ति द्दारा निर्देशित किया जाएगा ।

यह भी पढ़ें : BREAKING: मिशन मंगल के साथ मंगल ग्रह पर जाएंगे अक्षय कुमार, फ़ोक्स स्टार स्टूडियोज के साथ साइन की डील

गौरतलब है कि, देशभक्ति से लबरेज फ़िल्म बाटला हाउस, दिल्ली के एल-18 बटला हाउस में हुए एनकाउंटर पर आधारित है जिसे आधिकारिक तौर पर ‘ऑपरेशन बाटला हाउस’ के नाम से जाना जाता है । इस घटना में 19 सितम्बर 2008 को दिल्ली के जामिया नगर में स्थित बाटला हाउस में आतंकवादियों के खिलाफ पुलिस कार्यवाही की गयी थी । बाटला हाउस में इंडियन मुजाहिदीन के आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाया गया था, जिसमें दो आतंकी मारे गए थे और दो भाग गए थे । दिल्ली में हुए बाटला हाउस एनकाउंटर को दिल्ली पुलिस के डीसीपी संजीव कुमार यादव ने लीड किया था । इस फिल्‍म में जॉन एक जांबाज पुलिस ऑफिसर संजीव कुमार यादव के रोल में नजर आएंगे ।