फ़िल्मों में अपने किरदार में जान डालने के लिए कलाकार क्या कुछ नहीं करते हैं । फ़िल्म में उनका किरदार रियल लगे इसके लिए कलाकारों को कड़ी तैयारी से गुजरना होता है । और इसी कड़ी के एक नाम जुड़ा है फ़रहान अख्तर का, जो जल्द ही आगामी फ़िल्म लखनऊ सेंट्रल में एक महत्वाकांक्षी भोजपुरी गायक का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । और अपने किरदार में जान डालने के लिए बहुआयामी कलाकार फ़रहान अख्तर जी तोड़ मेहनत कर रहे है ।

अपनी फिल्म ‘लखनऊ सेंट्रल’ के लिए फ़रहान अख्तर भोजपुरी सीख रहे हैं । इस फिल्म में वह एक ऐसे भोजपुरी ऐक्टर की भूमिका निभाने वाले हैं, जो भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी का बहुत बड़ा फैन है । वैसे फिल्म की शूटिंग शुरू होने से एक हफ्ते पहले ही फरहान ने भोजपुरी फिल्में देखना शुरू कर दिया था । भोजपुरी सिनेमा को ठीक तरीके से समझने के लिए फरहान ने अब तक करीब 20 भोजपुरी फिल्में देख चुके हैं । और उन फ़िल्मों में शामिल हैं, बांके बिहारी विधायक (2007), धमल कायला राजा (2011), हमार देवदास (2012) और ससुरा बड़ा पैसेवाला (2004) इत्यादि ।

फरहान ने शूटिंग शुरू होने से एक सप्ताह पहले फिल्मों को देखना शुरू कर दिया, जिससे उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट देने में मदद मिली । लखनऊ सेंट्रल की टीम ने मुंबई में जेल सीक्वंस की शूटिंग पूरी कर ली है और वर्तमान में लखनऊ में लखनऊ सेंट्रल की शूटिंग कर रहे है ।

टीम के करीबी सूत्रों ने बताया, "फरहान को चरित्र की गहराई में जाना पसंद है । उन्होंने भोजपुरी फिल्मों को स्वाद और पृष्ठभूमि को पकड़ने के लिए कई भोजपुरी फिल्म देख ली है । फ़िल्म में फरहान एक महत्वाकांक्षी अभिनेता का किरदार निभा रहे हैं जो मनोज तिवारी का बड़ा प्रशंसक है । फरहान ने भोजपुरी उद्योग के सुपरस्टार मनोज तिवारी और रवि किशन की कई फिल्में देखी ।

फिल्म एक ऐसे व्यक्ति के जीवन पर आधारित है, जो जेल की सलाखों के पीछे है और अजीब सी परिस्थति में अटका हुआ है । निखिल आडवाणी द्वारा प्रोड्यूस यह फ़िल्म रणजीत तिवारी द्दारा निर्देशित की जाएगी । इस फिल्म में फरहान के अलावा डायना पेंटी, गिप्पी गरेवाल, दीपक डोबरियाल, रोहित रॉय और राजेश शर्मा भी अहम किरदार में नजर आएंगे । यह फ़िल्म 15 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।