साल 2022 में बच्चन पांडे, रक्षाबंधन, सम्राट पृथ्वीराज और डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज हुई कटपुतली जैसी 4 फ़िल्में दे चुके अक्षय कुमार अब अपनी 5वीं फ़िल्म की रिलीज की तैयारी में जुट गए हैं । इस साल की अक्षय कुमार की 5वीं फ़िल्म राम सेतु है जो दीवाली के दौरान रिलीज होगी । राम सेतु में अक्षय कुमार का किरदार एक ऐसे आर्कियॉलजिस्ट (पुरातत्वविद) का है जो भारत और श्रीलंका के बीच बने राम सेतु की सच्चाई का पता लगा रहा है । इस फिल्म में अक्षय के साथ जैकलीन फर्नांडिस और नुसरत भरूचा भी नजर आने वाली हैं । भारत की सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासत की जड़ों को टटोलने पर आधारित एक्शन-एडवेंचर ड्रामा राम सेतु अपनी रिलीज के करीब पहुंचती जा रही है । ऐसे में मेकर्स ने फ़िल्म के ट्रेलर रिलीज की तैयारी भी कर ली है ।

EXCLUSIVE: दिवाली पर रिलीज हो रही अक्षय कुमार की राम सेतु का ट्रेलर रिलीज के लिए तैयार ; सीबीएफसी ने 3 मिनट 10 सेकंड लंबे ट्रेलर को दिया U/A सर्टिफ़िकेट

अक्षय कुमार की राम सेतु

बॉक्स ऑफ़िस पर राम सेतु का मुकाबला अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फ़िल्म थैंक गॉड से होगा । राम सेतु की रिलीज में अब बस कुछ ही दिन बाकी है ऐसे में मेकर्स ने फ़िल्म के ट्रेलर को रिलीज करने की प्लानिंग कर ली है । राम सेतु के ट्रेलर के बारें में लेटेस्ट अपडेट देते हुए करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंग़ामा को बताया, “राम सेतु का ट्रेलर सीबीएफसी द्वारा U/A प्रमाणपत्र के साथ पास हो गया है । ट्रेलर का रनटाइम लगभग 3 मिनट 10 सेकंड है । ट्रेलर लॉन्च के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी है ।”

राम सेतु एक एक्शन-एडवेंचर ड्रामा है, जिसकी कहानी भारत की सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासत की जड़ों को टटोलने पर आधारित है। फ़िल्म के बारें में बात करते हुए अक्षय कुमार ने कहा था, “राम सेतु की कथा उन चुनिंदा विषयों में शामिल है, जिन्होंने मुझे हमेशा प्रेरित किया है और मेरे मन में कौतूहल जगाया है । यह कथा शक्ति, शौर्य और प्रेम का प्रतिनिधित्व करती है तथा उन ख़ास भारतीय मूल्यों को प्रस्तुत करती है, जिनसे हमारे महान देश के नैतिक और सामाजिक ताने-बाने का गठन हुआ है । राम सेतु अतीत, वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों के बीच का एक पुल है । मैं भारतीय विरासत के एक महत्वपूर्ण हिस्से की कहानी सुनाने को लेकर बेहद उत्सुक हूं, विशेष रूप से युवाओं को यह कथा सुननी ही चाहिए ।”

राम सेतु थिएटर में रिलीज होने के बाद अमेजॉन प्राइम वीडियो पर डिजीटली रिलीज होगी ।

बता दें कि राम सेतु का मुहूर्त शॉट श्री रामनगरी अयोध्या में हुआ था । अभिषेक शर्मा द्वारा लिखित और निर्देशित , केप ऑफ गुड फ़िल्म्स द्वारा प्रस्तुत, अरुणा भाटिया , विक्रम मल्होत्रा , अबंडनशीया एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित राम सेतु के रचनात्मक निर्माता डॉ. चंद्रप्रकाश हैं ।