अमेजॉन प्राइम वीडियो की ऑरिजनल वेब सीरिज द फैमिली मैन ने दर्शकों के दिलों में वो छाप छोड़ी कि अब लोग इसके दूसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं । लोगों के इसी उत्साह और प्यार को देखते हुए मेकर्स ने मनोज बाजपेयी अभिनीत द फैमिली मैन के दूसरे सीजन का ऐलान किया और ये फ़रवरी 2021 को रिलीज होने वाला था लेकिन किसी कारणवश रिलीज नहीं हो पाया । और अब बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है कि एक्शन स्पाई थ्रिलर मनोज बाजपेयी, सामंथा अक्किनेनी, प्रियामणि, शारिब हाशमी, सीमा बिस्वास, दर्शन कुमार, शरद केलकर, सनी हिंदूजा, श्रेया धन्वंतरि, शहाब अली, वेदांत सिन्हा और महक ठाकुर अभिनीत द फैमिली मैन 2 गर्मियों के सीजन में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है ।

EXCLUSIVE: रिलीज के लिए तैयार है मनोज बाजपेयी का एक्शन स्पाई थ्रिलर द फैमिली मैन 2, जून 2021 से पहले हो सकता है स्ट्रीमिंग

मनोज बाजपेयी का द फैमिली मैन 2 समर सीजन में आएगा

कल जब ये खबर आई थी अमेजॉन प्राइम वीडियो ने द फ़ैमिली मैन 2 कैंसिल कर दिया है तो इस खबर का शो के निर्देशक राज एंड डीके ने ट्वीट कर खंडन किया । उन्होंने इस खबर को पूरी तरह से निराधार बताया । शो से जुड़े करीबी सूत्र ने हमें बताया, “राज एंड डीके का ट्वीट एकदम सही है । क्योंकि शो को कैंसिल करने का कोई कारण नहीं है । इस खबर के आने से तो हम तो खुद हैरान हैं । इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है ।”

दरअसल, अमेजॉन के हालिया रिलीज पॉलिटिकल ड्रामा शो तांडव को बड़े विवाद का सामना करना पड़ा था जिसकी वजह से द फ़ैमिली मैन 2 की स्ट्रीमिंग भी पोस्टपोन करनी पड़ी । सैफ़ अली खान, जीशान अयूब, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर और अन्य सितारों से सजे तांडव पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने जैसे आरोप लगे जिसके बाद मेकर्स ने शो में संशोधन किए । इतना ही इसके बाद से ही सरकार ने ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म्स को लेकर भी गाइडलाइन्स बना दी ।

इसलिए दूसरे सीजन में लगा वक्त

इसके बाद कहा जाने लगा है कि द फ़ैमिली मैन 2 के मेकर्स ने इसी वजह से अपने शो को पोस्टपोन करने का फ़ैसला किया । मीडिया के कुछ वर्गों में तो ये भी खबर सुनने को मिल रही है कि मेकर्स अब अपनी सीरिज को बारीकी से देख रहे हैं और सभी आपत्तिजनक कंटेंट को हटा रहे हैं । वहीं कुछ खबरों में कहा जा रहा है कि पूरी सीरिज ही फ़िर से शूट हो रही है ।

हालांकि शो के करीबी सूत्र ने ऐसी खबरों को भी सिरे से नकार दिया । सूत्र ने बताया, “शो में कुछ भी फ़िर से शूट नहीं किया जा रहा । राज एंड डीके इन दिनों शाहिद कपूर के साथ अपनी नई सीरिज पर फ़ोकस कर रहे हैं । और हां अमेजॉन भी किसी चीज को सेंसर नहीं कर रहा है । क्योंकि शो में हटाने जैसा कुछ भी नहीं है ।”

जब सूत्र से पूछा गया कि तो फ़िर दूसरे सीजन में देरी क्यों हो रही है, इसके जवाब में सूत्र ने बताया, “ओटीटी गाइडलाइन्स अब लागू हो चुकी हैं और इसे प्रोसेस में लाने के लिए, अमेजॉन प्राइम को थोड़ा समय लग रहा है। यह नया नियम है इसलिए इसका पालन करने के लिए, अमेजॉन को थोड़ा समय लग रहा है । इसलिए अमेजॉन ने शो को डिले करने का फ़ैसला लिया है । बस इतना ही है ।”

तो हम द फ़ैमिली मैन 2 को कब देख सकते हैं इस बारें में सूत्र ने बताया, “यह समर सीजन में आएगा । इसलिए मई या जून 2021 में इसके स्ट्रीमिंग की उम्मीद की जा सकती है ।”