महामारी के दौरान, संजय लीला भंसाली ने वह किया जो किसी अन्य फिल्म निर्माता ने सपने में भी नहीं सोचा था । संजय लीला भंसाली, जो बेहतरीन फ़िल्मों के लिए जाने जाते हैं, ने सुकून नाम की ग़ज़ल एल्बम के लिए संगीत तैयार किया । आलिया भट्ट अभिनीत गंगूबाई काठियावाड़ी की शूटिंग पूरी करने और वेब सीरिज हीरा मंडी के प्री-प्रोडक्शन काम शुरू होने के बाद संजय लीला भंसाली ने सुकून नाम की ग़ज़ल एल्बम के लिए संगीत कंपोज किया ।

EXCLUSIVE: संजय लीला भंसाली ने लॉकडाउन का सही इस्तेमाल कर तैयार किया अपना सीक्रेट प्रोजेक्ट सुकून

संजय लीला भंसाली ने म्यूजिक कंपोज किया

देश जब लॉकडाउन फ़ेज के दौर से गुजर रहा था और किसी को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं थी, उस दौरान भंसाली ने गज़ल एलबम को लाने की प्लानिंग की । भंसाली की इस गज़ल एल्बम में भंसाली द्वारा स्वयं रचित गैर-फिल्मी गीतों का एक कलेक्शन है, जो संगीत लेबल सारेगामा पर सितंबर के पहले सप्ताह में रिलीज़ होगा ।

इस बारें में भंसाली कहते हैं, “मैं अपनी फिल्मों के लिए संगीत तैयार कर रहा हूं । लेकिन यह मेरा पहला स्वतंत्र एल्बम है । मैं श्रोताओं की प्रतिक्रिया जानने के लिए उत्सुक हूं ।”

सुकून जटिल कविता और भारी राग-आधारित रचनाओं का एल्बम नहीं है । ये आसान सुनने वाली रचनाएँ हैं जो संगीत श्रोताओं के हर वर्ग के लिए सुलभ हैं ।