शाहरुख खानदीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की एक्शन थ्रिलर फ़िल्म पठान अपनी रिलीज़ के बेहद क़रीब पहुँच चुकी है । और अब तो फ़िल्म को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने कुछ बदलावों के साथ U/A प्रमाणपत्र दे दिया है । यानि अब पठान की रिलीज़ में कोई रुकावट नहीं है । फ़ाइनली 25 जनवरी को शाहरुख खान पूरे चार साल बाद एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर नज़र आएंगे और इसके लिए सबसे ज़्यादा उनके फ़ैंस उत्साहित हैं । लेकिन पठान को लेकर हर किसी के मन में एक सवाल है की पठान को लेकर शाहरूख खान कोई प्रमोशन नहीं कर रहे हैं । तो इस बारें में बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है की आख़िर क्यों रिलीज़ से पहले शाहरुख अपनी मचअवेटेड फ़िल्म पठान का प्रमोशन नहीं कर रहे । 

pathaan-director-siddharth-anand-reveals-concept-of-shah-rukh-khans-role

शाहरुख खान की पठान के लिए लोगों का उत्साह बहुत ज़्यादा है 

चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे शाहरुख को देखने का क्रेज़ ज़बरदस्त है और मेकर्स इसी उत्साह को भुनाना चाहते हैं । हाल ही में पठान के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने खुलासा किया कि, पठान के लिए कोई भी प्रचार शुरू करने से पहले शाहरुख सबसे पहले पठान में नज़र आएंगे । इसके पीछे मेकर्स की स्ट्रेटजी है, क्योंकि वह शाहरुख को देखने की लोगों की भूख को और ज़्यादा बढ़ाना चाहते हैं ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग थिएटर तक आए और शाहरुख को देखें । इससे फ़िल्म को भी अच्छी ओपनिंग मिलेगी । 

सिद्धार्थ कहते हैं, “पठान शाहरुख की 4 साल बाद फिल्मों में वापसी का प्रतीक है । इन चार सालों में उनका लोगों से बहुत ही कम संपर्क रहा है और उन्हें देखने की भूख हाई लेवल पर है । इसने पठान को लेकर और ज़्यादा उत्सुकता भी बढ़ा दी है ।

SRK बस नाम ही काफ़ी है

उन्होंने आगे कहा, “SRK बस ये 3 अक्षर इतना स्टारडम बयां करते हैं, जितना कोई और नहीं करता । पूरे देश ने उन्हें इतने लंबे समय से प्यार किया है और हमें उम्मीद है कि हमारी फिल्म दर्शकों को शाहरुख को पहले कभी न देखे जाने के वादे को पूरा करेगी । हम चाहते हैं कि पठान की रिलीज की तारीख 25 जनवरी तक उनकी वापसी का उत्साह चरम पर पहुंच जाए । इस प्रकार, हम अपनी सभी प्रचार गतिविधियां फिल्म की रिलीज के बाद ही शुरू करेंगे । पठान को अब तक जो बेपनाह प्यार मिल रहा है, उसे पाकर हम सभी बहुत खुश हैं और हम लोगों को पर्याप्त धन्यवाद नहीं दे सकते हैं ।

सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी पठान में वीएफएक्स और एक्शन का जबरदस्त कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा जिसकी झलक टीज़र में मिल गई है । 25 जनवरी 2023 को पठान हिंदीतमिल और तेलुगू भाषा में रिलीज़ होगी । फ़िल्म के गानों से लेकर ट्रेलर तक को लोगों ने भरपूर प्यार दिया है ।